Connect with us

CAREER

बिहार में डाक विभाग ने इन पदों के लिए निकली भर्ती, जाने आवेदन के लिए न्यूनतम योग्यता और प्रक्रिया

Published

on

नौकरी की आस लगाए बैठे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। डाक विभाग बिहार ने कई पदों पर रिक्तियां निकाली है। बिहार पोस्ट सर्किल मैट्रिक और इंटरमीडिएट पास उम्मीदवारों के लिए एमटीएस, पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट सहित कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। बिहार पोस्टमास्टर जनरल ऑफिस ने अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। स्पोर्ट्सपर्सन ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 दिसंबर 2021 तक पोस्ट सर्किल बिहार के इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत कुल 60 पदों को भरा जाएगा जिसमें पोस्टल असिस्टेंट के 31 पद, शॉर्टिंग असिस्टेंट के 11 पद, पोस्टमैन के 05 पद, एमटीएस के 13 पद शामिल है। पदों के बारे में विस्तार रूप से डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर indiapost.gov.in उपलब्ध है।

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट पास युवा पोस्टल असिस्टेंट या सेटिंग असिस्टेंट पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास 60 दिनों की बेसिक कंप्यूटर की ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट होना जरूरी। इंटरमीडिएट पास युवा पोस्टमैन के पदों के आवेदन करने के लिए योग्य हैं साथ ही कंप्यूटर ट्रेनिंग और स्थानीय भाषा की जानकारी होनी चाहिए। वह मैट्रिक पास युवा एमटीएस के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Trending