Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का कर रहे हैं इंतजार, तो जाने कब तक बिहार बोर्ड जारी करेगा रिजल्ट

Published

on

बिहार बोर्ड के 16 लाख से भी अधिक छात्रों ने मैट्रिक परीक्षा में शामिल हुए थे। हालांकि अब वे रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे लेकिन जल्द ही उनका इंतजार खत्म होने वाला है। दरसल BSEB बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जल्द से जल्द घोषित करने की तैयारी कर रहा है। BSEB ने 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी करने को लेकर काफी हद तक तैयारिया पूरा कर लिया है। हालांकि, रिजल्ट को लेकर एक जगह पेच फंसा हुआ है।

दरअसल, परीक्षा में उपस्थित हुए 16 लाख से अधिक छात्र 10वीं के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। किन्तु मार्च में रिजल्ट जारी होने की कोई उम्मीद नहीं है। क्योंकि बिहार बोर्ड 10वीं की एक परीक्षा फिर से होनी है।मोतिहारी जिले में पेपर लीक होने के मामले को लेकर गणित की परीक्षा रद्द कर दिया गया था। अतः गणित की परीक्षा दोबारा से 24 मार्च, 2022 को होनी है। यह पुन: परीक्षा सिर्फ मोतिहारी जिले में होगी, विशेष तौर पर प्रथम पारी के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी। परीक्षा संबंधी ताजा जानकारी के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर नजर बनाए रखें। 

प्रतीकात्मक चित्र

दरसल BSEB की ओर से मैट्रिक के परीक्षा का परिणाम अब अप्रैल के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे। क्योंकि गणित के पेपर की परीक्षा 2पुनः 4 मार्च को होगी। और ऐसे में उत्तर पुस्तिकाओं की जांच भी करनी है सभी छात्रों के अंकों की गणना करने और परिणाम तैयार करने में कम से कम एक सप्ताह का समय लग जाएगा। अतः एक खबर सामने आई हैं कि कक्षा 10वीं का गणित का पेपर की पुन: परीक्षा के कारण

BSEB कक्षा 10वीं के परिणाम जारी करने में देरी हो सकती है।पिछले वर्ष, BSEB ने 10वीं का परिणाम 5 अप्रैल को जारी कर दिया था। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल भी, बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के परिणाम अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी कर देगा। हालांकि, मैट्रिक के परीक्षा परिणाम की घोषणा तिथि को लेकर BSEB के तरफ से कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है।  

Trending