Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड ने जारी किया मैट्रिक का आंसर की, नीचे दिए गए नियमों को फॉलो कर डाउनलोड करें अपना आंसर की

Published

on

बिहार बोर्ड  ने 10वीं क्लास की आंसर की जारी  कर दी है। बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने अपनी ऑफिशियल बेवसाइट पर लिंक को एक्टिव कर दिया है। जो स्टूडेंट्स इस वर्ष 10वीं क्लास की परीक्षा में शामिल हुए थे वो ऑफिशियल साइट biharboardonline.com पर जाकर अपना आंसर की चेक सकते हैं। आंसर-की Pdf फॉर्मेट में अपलोड किया गया है। यदि स्टूडेंट्स को अपने आंसर-की में किसी प्रश्न का उत्तर गलत लगता है तो वो इसके लिए आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 

कैसे करें डाउनलोड (How to download answer key)
स्टूडेंट्स ऑफिशियल साइट biharboardonline.com पर जा कर अपना आंसर की देख सकते हैं। यदि जिन स्टूडेंट्स को इस बेवसाइट पर देखने में दिक्कत हो रही है। उनके लिए हम आसान स्टेप्स बता रहे हैं। जिन्हें फॉलो करके आप हर विषय की आंसर की देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड 10वीं की आंसर की डाउनलोड करने के लिए BSEB की वेबसाइट पर जाएं। आप biharboardonline.com या फिर biharboardonline.bihar.gov.in पर जा सकते हैं।
होम पेज बिहार बोर्ड मैट्रिक 2022 आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें। यहां मेन्यू बार में Grievance पर क्लिक करें।Objection for secondary exam 2022 के लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा उसमें दी गई जगह में अपना कोड, रोल नंबर और अपनी जन्म तिथि डालकर सब्मिट कर दें। लॉग-इन करने के बाद आपको आंसर-की मिल जाएगी। यहीं आपको आंसर-की पर ऑब्जेक्शन करने का विकल्प भी मिल जाएगा।

स्टूडेंट्स को आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 11 मार्च 2022 शाम 5 बजे तक का समय सिमा दिया गया है। आपको बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक 2022 की परीक्षा के लिए इस बार कुल 16,48,894 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें से  8,42,189 छात्र और 8,06,705 छात्राओं की संख्या है। 

Trending