Connect with us

BIHAR

बिहार के हाजीपुर का इंजीनियर 16 लाख की नौकरी छोड़, सरपंच बनने के लिए दाखिल किया पर्चा

Published

on

राज्य के हाजीपुर के चंदन कुमार ने लाखों का पैकेज छोड़ चुनावी अखाड़े में उतरते हुए सरपंच पद के लिए पर्चा दाखिल किया है। इसी सप्ताह अपने घर आए चंदन को गांव के युवाओं ने चुनाव लड़ने के लिए दवाब बनाया, जिसके बाद उन्होंने सरपंच पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी।

सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले चंदन भोपाल के राधा रमन इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक व राजीव गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी से एमटेक की पढ़ाई कर चुके हैं। पढ़ाई के बाद 16 लाख के सालाना पैकेज पर भोपाल के ही एक प्राइवेट कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर के तौर पर काम कर रहे हैं, इसी सप्ताह छुट्टी पर घर आए थे।

बिहार के गांवों में पंचायत चुनाव को लेकर माहौल गर्म है। गांव की बदहाली की स्थिति देख युवाओं ने मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ने को लेकर दवाब बनाया। सरपंच पद न्यायिक पद होता है, इसमें भत्ता नहीं मिलता है। पैसे कमाने के भी अवसर नहीं होते हैं, इन सब बातों को देखते हुए लोगों को उचित न्याय दिलाने के लिए चंदन ने सरपंच पद के लिए अंधरबाड़ा पंचायत से समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के बाद गांव में इंजीनियर चंदन की चर्चा जोरों शोरों से हो रही है, युवाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है। एक तरफ राजनीति में जहां वृद्ध लोगों का बोलबाला है, वहीं युवाओं की राजनीति में भागीदारी के बाद परिवर्तन की लहर तेजी से चल रही है। लाखों की नौकरी छोड़ जनमानस के लिए सेवा भाव से ओतप्रोत इंजीनियर का यह निर्णय अपने आप में काबिले तारीफ है।

Trending