Connect with us

BIHAR

बिहार के शेखपुरा जिले के डीएम इनायत खान के काम से प्रभावित हुए पीएम मोदी, कही ये बातें

Published

on

बिहार के पिछड़े जिलों की सूची में शामिल शेखपुरा जिला के डीएम की सराहना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है। आकांक्षा योजना के तहत युवा जिलाधिकारी आईएस इनायत खान ने जो बदलाव के काम किए हैं, उसकी सराहना पीएम मोदी ने की है। पीएम ने महिला स्वास्थ्य, कुपोषण और शिक्षा से जुड़ी हुई कार्यों के लिए युवा डीएम के प्रयासों की सराहना की है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम ने युवा आईएएस की तारीफ की है।

बता दें कि शेखपुरा का नाम बिहार के पिछड़े जिलों में आता है। देश के 113 जिलों में आकांक्षा योजना चल रही है, जिसमें बिहार का शेखपुरा भी शामिल है। यहां योजना का बेहतर काम हुआ है जिसकी तारीफ पीएम ने की है।

Pic- News18

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डीएम इनायत खान ने पीएम नरेंद्र मोदी को अवगत कराया कि अभिसरण के तहत उन्होंने राज्य एवं केंद्र की तमाम योजनाओं पर अंतर विभागीय सहयोग एवं समन्वय स्थापित कर सुनियोजित कार्यान्वयन किया। डीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी से मूलभूत सुविधाओं को लोगों तक उपलब्ध कराने और आधारभूत संरचनाओं के विकास के साथ ही कौशल विकास के बारे में भी चर्चा की।

बता दें कि पिछड़े जिले की सूची में शुमार शेखपुरा जिला में पहले से काफी सुधार हुआ है। दुबलेपन में भी कमी आई है। सूचकांक 28.9 प्रतिशत से घटकर 16.3 प्रतिशत हो गया है वहीं, वजन का सूचकांक 51.7 प्रतिशत से घटकर 37 6 प्रतिशत हो गया है। आकांक्षी जिला में शेखपुरा के चयनित होने के बाद नीति आयोग के प्रतिनिधि के तौर पर पीरामल फाउंडेशन ने स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में जिले में शानदार काम किया है।

Trending