Connect with us

BIHAR

बिहार के लाल वैभव JEE Main के रिजल्ट में बने ऑल इंडिया टॉपर, हासिल किया 100 पर्सेंटाइल अंक

Published

on

कहा जाता है कि बिहारी क्षेत्रों का कोई जोड़ नही है जब वे अपने लक्ष्य के प्रति दृढसंकल्पित हो जाते है तो अपने लक्ष्य तक पहुँच कर की मानते है। ठीक ऐसा ही बिहार के लाल ने एक बार फिर से कामयाबी हासिल कर सभी को गौरवान्वित कर दिया है। IIT के नामांकन के लिए होने वाली JEE की परीक्षा का देर रात नेशनल टेस्ट एजेंसी ने रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसमें बिहार राज्य के वैभव ने सफलता का परचम लगाते हुए ऑल इंडिया में टॉप स्थान प्राप्त किया है। उनके साथ 44 बच्चों ने 100 प्रतिशत का अंक प्राप्त किया हैं।

बिहार राज्य के वैभव विशाल ने अप्रैल में होने वाली JEE परीक्षा में बिहार राज्य में टॉप स्थान के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर भी पहले स्थान लाने में कामयाबी पा ली है। इस प्रदर्शन से उनके परिवार वाले और शहर के इलाके के लोग काफी हर्षित हैं। ‌JEE MAIN परीक्षा विद्यार्थियों के लिए काफी कठिन एग्जाम मानी जाती है।

आपको बता दें कि 17 विद्यार्थियों ने 100% अंक प्राप्त किया है। जिसमें सबसे अधिक आंध्र प्रदेश से 4 तो वही राजस्थान से 3 विधार्थियों ने कामयाबी प्राप्त की है। वैभव विशाल 5वें स्थान के साथ इस सूची में चयनित हुए हैं। साथ ही बता दें कि छात्र अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें, इसके लिए शिक्षा मंत्रालय साल में 4 बार JEE प्रवेश परीक्षा आयोजित करती है। कुल 13 भाषाओं में होने वाली इस एंट्रेंस परीक्षा तकरीबन 9.5 लाख विद्यार्थी सम्मिलित हुए हैं।

साथ ही बता दें कि इंजीनियरिंग नामांकन के लिए होने वाली JEE MAIN परीक्षा में छात्रों का स्कोर के आधार पर ही देश के 31 NIT समेत प्रतिष्ठित IIT कॉलेजों में नामांकन लिया जाता है। शिक्षा के नजरिए से बिहार राज्य के वैभव का ऑल इंडिया में टॉप रैंक लाना उनके अभिभावकों एवं बिहार राज्यवासियों के लिए काफी गर्व की बात है।

Trending