Connect with us

STORY

बिहार के लाल आर्यन महज 18 वर्ष की उम्र में बने अमेरिकी कंपनी के बोर्ड मेंबर, बिजनेस आइडिया से मिला मौका

Published

on

सिर्फ 18 साल की उम्र में ही बिहार के आर्यन ने अमेरिकन कंपनी के बोर्ड सदस्य के रूप में शामिल किए गए है।कुछ चार साल पहले 9वीं क्लास में स्टडी के दौरान आर्यन ने बरमुडा ट्राएंगल के रहष्य को सुलझाने के लिए डॉक्यूमेंट्री बनाया था । उस वक्त आर्यन ने अपने तीन और दोस्तों के साथ मिलकर इसको बनाया था और बच्चों की यही सोच और खोज को “बराक ओबामा ” तक से लेकर राष्ट्रपति कोविंद और सभी अन्य ने बढ़ावा दिया था।

यूएनडीपी ने इस बच्चों की थिसिस को एचआरडी के पास लाया गया था। 2017 में आर्यन ने यह रिसर्च दिया था। 2021 में आर्यन ने 12वीं बोर्ड सीबीएसई से एग्जाम दिया । अब आर्यन को बस इतनी सी कम उम्र में अपने बिजनेस आइडिया के लिऐ अमेरिकन कंपनी में उन्हे बोर्ड मेम्बर शामिल होने का हिस्सा मिला है।

Aryan Pic Source- Hindustan Live

इनोवेशन के लिऐ आर्यन को किया गया शामिल
आर्यन को पढ़ाई के समय से ही नये और यूनिक बिजनेस आइडिया को लेकर काम करने का जुनून हुआ था। इस तरह आर्यन ने अलग-अलग प्लेटफॉर्म से जुड़ कर अपना हुनर दिखाया और काम किया। ऐसे ही उन्होंने कई ऑनलाइन कोर्स किए, जिसमे हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से टेक्नोलॉजी इंटरप्रन्योरशीप, किंग्स कॉलेज लंदन से सर्टिफिकेट कोर्स आदि सभी शामिल हैं। और तो और प्रोफेशनल वेबसाइट लिंकडिन से आर्यन जुड़े और आज उनके 6500 फॉलोअर हैं। बस यहा कई इनोवेशन आइडिया बताने के दौरान अमेरिकन कंपनी ने उन्हे जुड़ने का ऑफर दिया।

मोबाइल और कम्प्यूटर गेम्स करते हैं डेवलप और बनाते हैं
आर्यन ने कहा हैं कि अमेरिकन कंपनी विंगनेट डिजिटल मोबाइल और कम्पयूटर गेम्स यूनिक तरीके से डेवलप करती है। आर्यन बहुत से एडवेंचर गेम्स डेवलप किया है और वो अब कंपनी के बोर्ड मेम्बर अहम हैं। इनोवेशन और स्ट्रेटजी आर्यन के जिम्मे और वो कही जिम्मेदारी से संभालते है।

कलमबाग चौक रहने वाले आर्यन के पिता जी संजय शर्मा की मृत्यु अप्रैल 2021 में कोविड से हो गई थी। मां सोनी के साथ अपने हौसलों और जुनून के बल पर आगे बढ़ने की कोशिश बहुत कामयाबी तरीके से कर रहे आर्यन ने बताया हैं कि सपनों को पूरा करने और आगे बढ़ने की कोई उम्र नहीं होती।

Trending