Connect with us

BIHAR

बिहार के राजनीति में बढ़ेगी सरगर्मी, चिराग करने जा रहे हैं गठबंधन! 24 सीटों पर होना है MLC चुनाव

Published

on

बिहार में सियासी पारा एक बार फिर बढ़ने वाला है। चिराग पासवान की पार्टी पुराने गठबंधन को छोड़कर नई पार्टी से हाथ मिलाने जा रही है जिससे सूबे की राजनीतिक सरगर्मी एक बार फिर तेज होने वाली है। पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड के सभी सदस्यों ने शनिवार को हुई बैठक में अपनी सहमति जता दी है। चिराग की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) बिहार विधान परिषद के लिए 24 सीटों पर होने वाले एमएलसी के चुनाव में किसी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनावी अखाड़े में उतरने का फैसला लिया है।

नई पार्टी से गठबंधन को लेकर चिराग पासवान ने भी हामी भर दी है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है की चिराग किस पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे। कयास ये लगाए जा रहे हैं कि चिराग की पार्टी राजद के साथ हाथ मिलाकर महागठबंधन में जा सकती है। पार्टी के प्रवक्ता कृष्ण सिंह कल्लू ने बताया कि शनिवार को हुई बैठक में पलिया मंत्री के सभी सदस्य विधान परिषद के लिए होने वाले चुनाव में नई पार्टी से गठबंधन को लेकर अपनी-अपनी मुहर लगा दी है। अगर राजद के साथ चिराग गठबंधन करते हैं तो विपक्ष की ताकत बढ़ेगी। वहीं सीएम नीतीश कुमार की राह में बड़े रोड़े साबित हो सकते हैं।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि स्वर्गीय रामविलास पासवान के निधन के बाद से ही लोजपा खराब दौर से गुजर रही है। चिराग और पारस दो हिस्स में बंट चुकी लोजपा विधानसभा चुनाव से ही बैकफुट पर नजर आ रही है। विधानसभा चुनाव में लोजपा का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था मात्र एक विधायक ही पार्टी के सिंबल से निर्वाचित हो पाए थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शुरू से ही हमलावर रहने वाले चिराग इन दिनों लगातार बिहार सरकार को कटघरे में खड़े कर रहे हैं। नई गठबंधन कर चिराग मौजूदा सरकार पर और भी शिकंजा कसने की तैयारी में है। आने वाले कुछ दिनों में ही इस बात से पर्दा उठ जाएगा कि चिराग किस पार्टी के साथ गठबंधन करने जा रहे हैं।

Trending