Connect with us

BIHAR

बिहार के मुंगेर जिले को रिवर फ्रंट और नौका बिहार की सौगात, पर्यटन स्पॉट के तौर पर उभरेगा मुंगेर जिला

Published

on

बिहार के मुंगेर में पर्यटन के विकास को लेकर सरकारी कवायद जारी हैलेकिन अब इसी बीच जल्द ही रिवर फ्रंट एवं नौका बिहार का कार्य प्रारंभ करने के लिए हरी झंडी मिल गई है। नगर विकास विभाग के विशेष सचिव सह नमामि गंगे परियोजना के मुख्य अभियता नरेन्द्र कुमार तिवारी के द्वारा रविवार के दिन मुंगेर में गंगा घाट सहित किला क्षेत्र के खाइ का भी निरीक्षण किया गया। दोमंठा घाट से लालदरवाजा घाट का निरीक्षण नाव द्वारा किया।

हालांकि निरीक्षण करने के दौरान मुख्य अभियंता ने बताया कि मुंगेर जिले में पर्यटन के छेत्र में विकास को लेकर रिवर फ्रंट एवं किला क्षेत्र के खाइ में नौका बिहार की योजना भूमि पर उतरा जाए, इसी क्रम में मुंगेर आए है निरीक्षण करने के बाद वे कंसलटेंसी एजेंसी के साथ इसका डीपाआर तैयार करेंगे। हालांकि निरीक्षण के दौरान उनके साथ प्रभारी नगर आयुक्त बिद्यानंद सिंह, डीडीसी संजय कुमार , नगर प्रबंधक अवध किशोर सिंह, नमामी गंगा परियोजना के सहायक अभियंता कनीय अभियंता व अन्य मौजूद थे।

प्रतीकात्मक चित्र

नगर विकास विकास विभाग के विशेष सचिव नरेन्द्र कुमार तिवारी ने मुंगेर किला का भी निरीक्षण किया। और बताया कि मुंगेर के प्राचीन किला के जीर्णोद्धार के लिए भी सरकारी योजना है। बीते दिनों पर्यटन विभाग की टीम द्वारा इसका निरीक्षण कर सरकार के पास रिपोर्ट भेजा गया है। इसके लिए भी डीपाआर बनाया जाएगा जिससे जीर्णोद्धार का काम जल्द शुरू हो सके। विशेष सचिव सह मुख्य अभियंता ने मुंगेर नगर निगम के 45 वार्डो में चल रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कामों का जायजा लिया। उन्होंने कार्य एजेंसी के अधिकारियों से बातचीत कर काम की जानकारी लेते हुए कई निर्देश दिए।

Trending