Connect with us

BIHAR

खगड़िया-कुशेश्वर स्थान परियोजना के तहत खगड़िया से अलौली तक जल्द दौडेंगी ट्रेनें

Published

on

खगड़िया-कुशेश्वर स्थान रेल परियोजना के अंतर्गत अगले सप्ताह से खगड़िया से अलौली स्टेशन के बीच मालगाड़ी के परिचालन का रास्ता क्लीयर हो गया है। कामाथान से अलौली स्टेशनों के बीच अंबा मोड़ के पास 26 नंबर पुल व उसके एप्रोच पथ का निर्माण नहीं होने से लगभग 228 मीटर भाग में रेल लाइन बिछाने का कार्य अभी शेष था। जानकारी के मुताबिक, 26 नंबर ब्रिज एवं उसके एप्रोच मार्ग का निर्माण शीघ्र ही पूर्ण हो जायेगा।

खगड़िया-अलौली रेलखंड में रेल खण्ड का कार्य कर रहे मेसर्स आर एन झा कंस्ट्रक्शन के प्रतिनिधि पारितोष रंजन ने बताया कि परिस्थिति अनुकूल रहने पर स्लीपर बिछाने का कार्य 2 दिन में पूरा हो जायेगा और उसके बाद अगले दिन रेल लाइन बिछाने का कार्य भी पूरा कर लिया जायेगा। रेल लाइन बिछाने का कार्य पूरा होते ही अगले दिन लिंकिंग का कार्य पूरा हो जायेगा। आपको बता दें कि खगड़िया-अलौली रेलखंड के तहत खगड़िया से कामाथान स्टेशन के बीच मालगाड़ी का आवागमन शुरू है। दरसल कामाथान से अलौली स्टेशन के बीच 26 नंबर पुल का निर्माण कार्य बाधित होने के कारण ट्रेन का परिचालन नहीं हो रहा था।

मुंगेर मालदा रेल मंडल के साहिबगंज लूप लाइन के दोहरीकरण का कार्य भी पूरा किया जा चुका है। जिसके बाद अब इस रेल खण्ड पर ट्रेनों का परिचालन दोबारा से आरंभ हो गया है। सिर्फ इतना ही नहीं जमालपुर-रतनपुर के बीच भी दोहरीकरण कार्य पूरा कर नयी रेल सुरंग से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। इसमें नयी रेल सुरंग से अप और पुरानी रेल सुरंग से डाउन की ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। हालांकि शनिवार को जमालपुर-मुंगेर रेलखंड पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हो स्का। वैसे रविवार से इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हो जायेगा।

Trending