Connect with us

BIHAR

बिहार के मधुबनी के जेया बेलाल बने बिहार टॉपर, AIR में 19वीं रैंक किया हासिल

Published

on

आपको पता हो कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बीते दिनों NEET-2021 के परिणाम घोषित कर दिए है। इस बार का परिणाम स्कोर कार्ड विद्यार्थियों के E-Mail पर भी भेज दिए गए हैं। NEET- 2021 में बिहार राज्य के विद्यार्थियों का रिजल्ट बहुत ही बेहतर रहा। NEET एग्जाम में बिहार से टॉप करने वाला छात्र मधुबनी जिला के पंडौल का मूल निवासी जेया बेलाल ने कुल 720 में 715 अंक प्राप्त कर All India Rank (AIR) 19 प्राप्त किया है। तो वही राजधानी पटना के दर्श कौस्तुब ने AIR 50 वां रैंक प्राप्त किया। तो वही मधुबनी जिला के तीसी गाँव निवासी रिजवान हैदर गुड्ड की बेटी अतिया नाज ने AIR 621 वां रैंक प्राप्त किया। वहीं अन्य कई अभ्यर्थियों ने भी बेहतर प्रदर्शन कर पूरे भारत देश में बिहार राज्य को गौरवान्वित किया है।

बेलाल ने चाचा एवं मां की निगरानी में बेहतर मार्गदर्शन मिला

बिहार राज्य टाॅपर जेया बेलाल मधुबनी जिला के पंडौल प्रखंड स्थित मोहल्ला निवासी मसूद आलम अंसारी का बेटा है। बेलाल के पिता का स्वगवास आज से 10 साल पहले हो गया लेकिन बेलाल ने हिम्मत नही हारा तथा अपने शिक्षक चाचा अनस अंसारी के मार्गदर्शन में बेहतर अध्ययन प्राप्त किया। इसी का रिजल्ट है कि बेलाल ने देश स्तर पर 19 वां रैंक प्राप्त कर अपने परिवार के साथ ही अपने मधुबनी जिला को भी भारत स्तर पर गौरवान्वित किया है।

जेया बेलाल से बच्चों को लेनी चाहिए प्रेरणा

जेया बेलाल से अध्ययनरत बच्चों को सीख लेनी चाहिए। जिन्होंने पिता के जाने के बाद भी अपने चाचा एवं माँ की निगरानी में रहकर बेहतर शिक्षा प्राप्त किया। जेया ने जिस तरीके से अपने पढ़ाई के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपने घरवालों व समाज के साथ ही अपने मधुबनी जिला और राज्य बिहार का नाम भारत देश स्तर पर गौरवान्वित किया है।

Trending