Connect with us

BIHAR

बिहार के भोजपुर जिले की MBA पास परिधि गुप्‍ता बनीं जिला पार्षद, लाखों की नौकरी छोड़ आई राजनीति में

Published

on

बिहार में चल रहे पंचायत चुनावों में काफी कुछ बदलाव देखने को मिल रही है। भोजपुर जिले के कोईलवर प्रखंड में MBA की डिग्री रखने वाली एक उम्मीदवार जिला पार्षद निर्वाचित हुई।
बिहार के भोजपुर (आरा) जिले की 24 साल की परिधि गुप्‍ता काफी चर्चे में हैं। तमिलनाडू से MBA पास परिधि ने दो बड़ी कंपनियों की नौकरी छोड़कर पंचायत चुनाव लड़ी और पहली बार में हीं जिला परिषद के लिए चुन ली गई। उन्‍होंने कोइलवर प्रखंड के जिला परिषद दक्षिण क्षेत्र संख्या 30 से जीत हासिल की है। वह नीदरलैंड की एक कंपनी के अलावा बेंगलुरु की कंपनी में भी काम कर चुकी हैं। भोजपुर जिले के चांदी गांव की रहने वाली परिधि के पिता प्रदीप कुमार गुप्ता वाराणसी रेलवे में सेक्सन इंजीनियर हैं।

बिहार में चल रहे पंचायत चुनावों में एक से बढ़कर एक चीजें सामने आ रही हैं। भोजपुर जिले के कोईलवर प्रखंड में MBA डिग्रीधारी एक उम्मीदवार जिला पार्षद निर्वाचित हुई दक्षिणी जिला परिषद क्षेत्र में MBA की शिक्षा ग्रहण करने के बाद जनसेवा करने के उद्देश्य से चुनाव में पहली बार उतरी परिधि गुप्ता को लोगों ने अपना भरपूर स्नेह दिया। नतीजतन अंजू देवी को मात देते हुए 4719 वोटों की बढ़त से चुनाव जीत गई।

परिधि ने कहा कि उनकी जीत से पढ़े-लिखे लोगों को भी राजनीति में आने की प्रेरणा मिलेगी। उनका उद्देश्य है अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को कम करें और नये तरीके से क्षेत्र का विकास करें। कोईलवर प्रखंड के जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 29 से रबिंद्र कुमार ने जीत दर्ज की है। इस क्षेत्र से जिले के कई लोगों ने चुनाव मैदान में भाग्य आजमाये। लेकिन सभी पर रबिंद्र कुमार भारी पड़े। इस क्षेत्र से पूर्व जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार पूर्व में तरारी प्रखंड से जिला परिषद से चुनाव जीते थे। इस बार दो जगह से चुनाव लड़े थे।

Trending