Connect with us

BIHAR

बिहार के निशानेबाजों को सरकार की सौगात, अंतरराष्ट्रीय स्तर के शूटिंग रेंज का मिला तोहफा, श्रेयसी सिंह ने किया उद्घाटन

Published

on

शूटिंग में अपने करियर की तलाश कर रहे बिहार के खिलाड़ियों को अब बेहतर प्रशिक्षण के लिए दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। शूटिंग को लेकर राजधानी पटना में नई तोहफा मिलने जा रहा है। राजधानी के पाटलिपुत्र कॉलोनी में शूटिंग के लिए अत्याधुनिक ‘पाटलिपुत्र गन शूटिंग’ एकेडमी तैयार हो गया है।

शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज और जमुई की विधायिका श्रेयसी सिंह इसका उद्घाटन करेंगी। निशानेबाजी में रुचि रखने वाले सभी आयु के लोगों को बेहतर प्रशिक्षण के लिए इस अकेडमी में योग्य कोच मिलेंगे। बिहार में शूटिंग रेंज शुरू होने से निशानेबाजी में राज्य के युवाओं की प्रतिभा निखर कर सामने आएगी।

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज और जमुई विधायक श्रेयसी सिंह विधायक बनने के बाद से ही इसके लिए कोशिशों में जुटी थी। उन्होंने नीतीश सरकार से मांग की थी कि राज्य में अत्याधुनिक स्तर की शूटिंग रेंज की सुविधा खिलाड़ियों को उपलब्ध हो। सरकार ने उनकी मांग पूरी कर दिया है अब शुक्रवार को बिहार को पाटलिपुत्र का शूटिंग एकेडमी के रूप में नया सौगात मिलने जा रहा है। उद्घाटन के मौके पर बिहार राइफल एसोसिएशन के सचिव कुमार त्रिपुरारी सिंह और कई वरिष्ठ लोग मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि राजधानी में यह पहली इंडोर शूटिंग रेंज है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं शूटिंग रेंज में उपलब्ध हैं। बीते महीने ही नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कोच दीपक दुबे पहुंचे थे उन्होंने अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज की काफी तारीफ की थी। दीपक दुबे ने शूटिंग रेंज में टारगेट व लाइटिंग के इंटरनेशनल लेवल के होने की बात कही थी।

बता दें कि भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह 64 वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक जीता था। श्रेयसी ने पटियाला में डबल ट्रैप स्पर्धा और वूमेन्स ट्रैप इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। विधानसभा चुनाव में निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के विजय प्रकाश को तकरीबन 41,000 वोटों से हराकर विधायक बनी श्रेयसी सिंह बिहार की राजनीति में बड़ा चेहरा रहे दिग्विजय सिंह की बेटी है। श्रेयसी की मां पुतुल देवी भी सांसद रही है।

Trending