Connect with us

BIHAR

बिहार के खगड़िया की मीनाक्षी करेंगी राष्ट्रीय जूनियर महिला हाकी चैंपियनशिप में बिहार टीम का नेतृत्व

Published

on

आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा में 12 वीं हाकी इंडिया राष्ट्रीय महिला जूनियर चैंपियनशिप आयोजित की जाएगी। यह आयोजन 25 मार्च से 3 अप्रैल तक आयोजित होने वाले इस चैंपियनशिप के लिए बिहार की 18 सदस्यीय टीम रवाना हुई है। दरसल इस टीम में खगड़िया की दो खिलाड़ी शामिल हैं। खगड़िया हाकी के सचिव विकास कुमार ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय 18 सदस्यीय टीम में मीनाक्षी कुमारी तथा केके रानी शामिल हैं जो कि दोनों गोल कीपर है।

हाकी के सचिव विकास कुमार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि मीनाक्षी और केके रानी अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाएंगी। विकास ने बताया कि इस 18 सदस्यीय टीम की कैप्टन मीनाक्षी को चुना गया है अतः मीनाक्षी के नेतृत्व में ही बिहार की टीम मैदान में उतरेगी। बिहार को पुल जी में रखा गया है। पहला मैच 25 मार्च को मिजोरम से है। मीनाक्षी के नेतृत्व में टीम के काकीनाड़ा रवाना होने पर खगड़िया जिला खेल महासंघ के रविशचंद्र, विप्लव रणधीर, रंजीत कांत वर्मा, राकेश रंजन, डा. जैनेंद्र नाहर, मनीष कुमार सिंह, राजकुमार, रौशन कुमार, हेमा भारती, राजकुमार फोगला, नवीन गोयनका आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

हालांकि यह पहली बार नहीं है की, जब खगडि़या की कोई महिला खिलाड़ी राष्‍ट्रीय स्‍तर की मैच खेलेगी। इससे पहले भी यहां के कई खिलाड़ी राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपना प्रदर्शन दिखा चुके हैं। यहां के हर युवा हाकी और वालीबाल के प्रति रुचि रखते है। हालांकि इसमे संसाधन बाधक बन रहा है। इन खिलाडि़यों के लिए यहाँ एक अच्‍छी स्‍टेडियम भी उपलब्ध नहीं है। जिससे खिलाडि़यों को अभ्‍यास करने में काफी दिक्कतें होती है। साथ ही अन्‍य खेल संसाधन भी उपलब्‍ध नहीं हो पताा है।  

Trending