Connect with us

BIHAR

बिहार के इस चिकित्सक दंपती ने चांद पर जमीन खरीद बेटी को दिया बर्थडे गिफ्ट, हो रही है तारीफ

Published

on

बिहार के झंझारपुर के चिकित्सक दंपति डा. सुरविन्दर कुमार झा व डा. सुधा झा का सपना चांद पर जमीन खरीदने का था जो सच साबित हो गया। अपनी बेटी आस्था भारद्वाज के उसके 10 वें जन्मदिन पर चिकित्सक दंपति ने चांद पर खरीदी गई जमीन का कागजात सौंपा। इस खुशनुमा मौके पर वहां उपस्थित लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ अपनी प्रसन्नता जाहिर की। डॉ सुरविन्दर झा ने बताया कि गत कुछ सालों से अलग-अलग स्रोत से चांद पर जमीन खरीदने की जानकारी मिल रही थी। फिर डॉक्टर ने अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित लूना सोसाईटी इंटरनेशनल से संपर्क साधा। इस काम में अमेरिका में रह रहे उनके अपनों ने उनकी मदद की।

सभी कागजी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद लगभग 30 लाख रुपए की लागत से उन्हें चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने में कामयाबी मिली। अपनी बेटी के नाम से उन्होंने यह जमीन लिया है। भविष्य में अगर मानव चांद पर रहना शुरू करेगा तो उनके आने वाली पीढ़ी भी चांद पर दिखेंगे। बर्थडे के मौके पर मिले इस अनोखे गिफ्ट की चारों और खूब चर्चा हो रही है। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय नियम के तहत अगर किसी भी देश का कोई सेटेलाइट भविष्य में उनके जमीन पर उतरता है तो उनकी बेटी को रॉयल्टी भी मिल सकती है।

बता दें कि चांद पर जमीन खरीदने की पूरी प्रक्रिया में उन्हें लगभग डेढ़ साल का समय लगा है। भविष्य में उनकी बेटी को चांद पर जाने का सपना साकार हो सकता है। आने वाले दिनों में किसी उपग्रह या अन्य माध्यम से इंसान को चांद पर भेजा जाता है तो आस्था भारद्वाज को पहली प्राथमिकता दी जाएगी। चांद पर जमीन खरीदने की बात भले ही सुनने में थोड़ा अजीब लगता है। इससे पहले बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता शाहरुख खान और दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत भी चांद पर जमीन खरीद चुके हैं।

Trending