Connect with us

BIHAR

बिहार की गलियों में क्रिकेट खेल अमेरिका पहुंचे अमान हमीदी, दिग्गज खिलाड़ियों के साथ दिखाएंगे जलवा

Published

on

बिहार का युवा क्रिकेटर अब अमेरिका में दमखम दिखाएगा। मुजफ्फरपुर की गलियों में क्रिकेट के गुड़ सीखने वाले अमान हमीदी अब अमेरिका के बड़े-बड़े स्टेडियम में जलवा बिखेरेगा। अमेरिका में होने वाले हॉस्टन क्रिकेट लीग में अमान का चयन हुआ है। वे बिहार के बाद झारखंड में भी शौकिया खेलते हुए झारखंड ट्रॉफी का खिताब जीता, अब विश्व के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ अमेरिका के बड़े टूर्नामेंट हॉस्टन ओपेन क्रिकेट लीग में बतौर ऑलराउंडर के तौर पर अमान हमीदी चुने गए हैं।

दिग्गज कैरीबियाई विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन, रिकार्डो पॉवेल जैसे नामचीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ अमान हमीदी टीम में शामिल हुए हैं। क्रिकेट लीग के एक सीजन में अमान के नाम आठ सैकड़ा जड़ने का रिकॉर्ड है। 30 मार्च से शुरू हो रहे हॉस्टन ओपेन लीग 2022 में जावेली ग्लेन, सागर पटेल, जेवर रॉयल जैसे खिलाड़ियों के साथ अमान अपना दमखम दिखाने मैदान में उतरेंगे।

अमान मिडिल क्लास फैमिली से आते हैं। यहां तक के सफर में उन्होंने काफी संघर्ष किया है। बचपन के दिनों में वे बीमारी से जूझ रहे थे। इसी वजह से 8 साल की उम्र में पढ़ाई शुरू की। हालांकि बाद में उन्होंने समय के साथ अपने पढ़ाई को ट्रैक पर लाने में सफल रहे। शुरुआती दिनों से ही अमान को क्रिकेट खेलने का काफी शोक था। पिता भी स्पोर्ट्स पर्सन रहे हैं। अमान ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई लिखाई मुजफ्फरपुर से की है। फिर कंस्ट्रेशन मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए गोवा चलूं गए। इस दौरान भी उनके अंदर क्रिकेट खेलने की दीवानगी बनीं रही।

पढ़ाई के साथ अमान ने निरंतर क्रिकेट खेलना जारी रखा और धनबाद टीम से रणजी टीम में जुड़े। इसके बाद अमेरिका आने के बाद यूएसए ऑफिशिसल क्रिकेट लीग में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करते हुए एक सीजन में 1500 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने आठ सेंचुरी भी लगाया। अमान ने बेहतरीन प्रदर्शन के बलबूते सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा और हॉस्टन क्रिकेट लीग में चयनित हो गए।

ह्यूस्टन क्रिकेट लीग में अमान का सेलेक्शन होने के बाद परिवार के सदस्य खुशी से गदगद हैं। इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए उनके पिता ने कहा कि उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि अमान इस लीग में शानदार प्रदर्शन करेगा और देश का नाम रोशन करेगा।

Trending