Connect with us

BIHAR

बिहार का मोइनुल हक क्रिकेट स्टेडियम 300 करोड़ के लागत से वर्ल्ड क्लास बनेगा, जानिए पूरी खबर।

Published

on

बिहार के राजधानी पटना स्थित मोइनुल हक क्रिकेट स्टेडियम, जिसकी गिनती बिहार राज्य के सबसे बड़े स्टेडियम में होती रही है। सरकार से उपेक्षा और उदासीनता का शिकार इस स्टेडियम की स्थिति अभी भी जर्जर ही है। स्टेडियम को बनाने को लेकर बिहार क्रिकेट अकादमी ने कई बार सरकार को अपने घेरे में भी लिया, लेकिन इसकी सूरत नहीं बदली। ऐसे में एक खुशी की खबर यह है की अब इस स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा। जिसको लेकर काम भी शुरू किया जा रहा है।

इधर कला संस्कृति और युवा विभाग बिहार ने कुछ हफ्ते पहले ही CM नीतीश कुमार के समक्ष इसे उच्च स्तर पर सुविधाओं से बनाने की बात सबके सामने रखी थी। इसका डिजाइन भी CM के सामने रखा गया था, जिसको मंजूरी मिल गई है। अब आगे का काम विभाग बहुत ही जल्द शुरू करने जा रहा है।

साथ ही खबरों की माने तो इस स्टेडियम को 300 करोड़ की लागत से नया लुक देने की तैयारी है। स्टेडियम के जीर्णोद्धार का काम भी पूरा शुरू हो गया है। 9 पिच प्रैक्टिस भी बनाया जाएगा। कला एवं युवा, संस्कृति मंत्री रंजन झा इस स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास बनाने को लेकर कार्यरत है।

आपको बता दें कि बिहार क्रिकेट सरकारी सिस्टम से लेकर उदासीनता और उपेक्षा का शिकार रहा है। जिसके चलते बिहार के क्रिकेटरों की हुनर का हनन हुआ है, यहाँ के क्रिकेटर दूसरे राज्यों में जाकर खेलने के लिए विवश है। हालांकि, साल 2018 में रणजी के कुछ मुकाबले खेले गए थे, लेकिन वह भी एक लापरवाही का शिकार हुआ था। अब इसके बनने से बिहार के साथ ही क्रिकेटरों के लिए भी यह बहुत ही लाभप्रद हो सकता है।

Trending