Connect with us

BIHAR

पूर्णिया पहुंचे IAS आशीष मिश्रा, स्कूल के शिक्षकों से लेकर मेड के पैर छू लिया आशीर्वाद, भावुक हुए लोग

Published

on

यूपीएससी के जारी परिणाम में देश भर में 52वीं रैंक हासिल करने वाले बिहार के लाल आईएएस आशीष मिश्रा अपने स्कूल पूर्णिया पहुंचे। स्कूल के छात्र-छात्राओं ने आशीष का जोरों शोरों से स्वागत किया। स्कूल पहुंचे आशीष ने प्रिंसिपल, शिक्षक और मेड का पैर छू आशीर्वाद लिया। इसको देख वहां मौजूद लोग भावुक हो गए।निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले आशीष की आईएएस बनने तक की कहानी शानदार रही है।

पूर्णिया के ब्राइट स्कूल से मैट्रिक की पढ़ाई कर चुके आईएस आशीष मिश्रा स्कूल पहुंचे। उपस्थित छात्र छात्राओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। स्कूल पहुंचे आशीष ने शिक्षक और प्रिंसिपल से आशीर्वाद लिया, वहीं स्कूल में काम करने वाली में के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। जिसके बाद वहां उपस्थित लोग भावुक हो गए। मेड बिना देवी भावुक हो गई, उन्होंने कहा हमें गर्व है। एक आईएएस अफसर स्कूल पहुंचकर उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया यह उनके लिए यकीन नही होने जैसा है।

स्कूल के निर्देशक गौतम सिंह बताते हैं, आशीष ने आठवीं से दसवीं तक की पढ़ाई ब्राइट स्कूल से ही की है ।आशीष शुरू से ही मेधावी और होनहार छात्र रहे हैं। उनके कामयाबी से आज विद्यालय परिवार पूरा गौरवान्वित महसूस कर रहा है। स्कूल पहुंचे आशीष ने उपस्थित छात्र छात्राओं को सफलता के गुर सिखाए उन्होंने कहा, जीवन में जब तक नहीं झुकेंगे तब तक आईएएस परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगा। बच्चों का मोरल विकास हो इसके लिए हर स्कूल में स्किल डेवलपमेंट की पढ़ाई जरूरी है।

यूपीएससी मैं 52 वीं रैंक हासिल कर आईएएस बनने वाले आशीष मिश्रा बिहार के पूर्णिया से आते हैं। दूसरे प्रयास में यूपीएससी क्लियर करने वाले आशीष आर्थिक स्थिति के चलते कोटा ना जाकर पटना से ही आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी की और IIT बीएचयू में दाखिला लिया था। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से बीटेक की पढ़ाई पूरी की।

Trending