Connect with us

BIHAR

पटना मेट्रो रेल ने निकाली भर्ती, केवल इंटरव्‍यू के आधार पर होगा चयन, जाने आवेदन प्रक्रिया

Published

on

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए यह अच्‍छी खबर है। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित हो गया है। इसमें खास बात यह है कि केवल इंटरव्‍यू के आधार पर होगा सलेक्शन होगा। फिलहाल पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने दो दर्जन से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें जेई-सिविल के चार, जेई-इलेक्ट्रिक के दो समेत मैनेजर, ड्राफ्ट मैन, आफिस असिस्टेंट आदि के पद हैं। इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर 6 से 22 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन होगा।  इसके अलावा चार्टर्ड अकाउंटेंट और प्लानर के एक-एक पद भी शामिल है।

विज्ञापन में बताया है कि सभी आवेदनों की स्‍क्रूटिनी के बाद शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। फिलहाल 3 वर्षों के लिए प्रतिनियुक्ति की जाएगी जिसे आवश्यकतानुसार बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का काम में धीरे-धीरे तेजी किया जा रहा है है। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए कोई भी सूचना केवल राज्‍य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट के जरिए प्रकाशित की जाती है। मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी भी किया जा रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजधानी में निर्माणाधीन पटना मेट्रो नौकरी से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी राज्य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर ही डाली जाएगी। पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने के मामले सामने भी आए हैं। बड़ी संख्या में इसकी शिकायत मिलने पर पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने नोटिस जारी कर आगाह किया है। बता दें अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई-मेल, वाट्सअप व अन्य सोशल मीडिया टूल्स के जरिए जालसाज़ अपने चक्कर में फंसा रहे हैं जिससे अभ्यार्थियों को सतर्क एवं सावधान रहने की आवश्यकता है।

Trending