Connect with us

BIHAR

पटना में 450 करोड़ की लागत से बनेगा एक और एलिवेटेड रोड,पूरा हुआ भूमि अधिग्रहण का कार्य

Published

on

बिहार सरकार लगातार इन दिनों राज्य में सड़कों के कनेक्टिविटी बेहतर करने में लगी हुई है। राजधानी पटना का पहला एलिवेटेड रोड पहले ही बनकर तैयार हो चुका है। इसके अलावे कई और एलिवेटेड सड़क बनाने की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार राजधानी पटना में 2.9 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड बनाने की योजना पर काम कर रही है जिसकी कवायद तेज हो चुकी है। अगर सब कुछ सही रहा तो आने वाले समय में शानदार एलिवेटेड रोड बनाने का काम शुरू हो जाएगा।

राजधानी का दूसरा एलिवेटेड रोड गंगा पथ में पटना सिटी इलाके में पटना घाट से गोप घाट के बीच बांध पर सड़क के बजाय एलिवेटेड रोड बनाने की योजना है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही IIT रुड़की की टीम ने सर्वे किया था। टीम ने पटना घाट से गोप घाट के बीच 2.9 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड बनाने का फैसला लिया था। इस एलिवेटेड रोड को लगभग 450 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा।

वहीं राजधानी के गंगा पथ का निर्माण कार्य जारी है। मीले सूत्रों के अनुसार पहले फेज का निर्माण मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य है। बता दें कि एएन सिंह संस्था के पास कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए काम हो रहा है। नदी के साइड में 100 मीटर ब्रीज और 125 मीटर अप्रोच रोड पर काम किया जा रहा है, जो गंगा पथ से अशोक राजपथ को जोड़ेगा। फोरलेन अप्रोच सड़क निर्माण के लिए STS आवास के भाग से 5 मीटर व एन सिन्हा के ओर से 15 मीटर भूमि का अधिग्रहण किया गया है।

Trending