Connect with us

BIHAR

पटना जंक्शन फ्लाईओवर को बुद्ध स्मृति पार्क के मल्टी लेवल पार्किंग से जोड़ा जाएगा, बेहतर होगी पार्किंग सुविधा

Published

on

राजधानी पटना को एक और तोहफा मिलने वाला है। परिवहन को दुरुस्त करने के उद्देश्य से पटना नगर निगम और पथ निर्माण विभाग दोनों मिलकर पटना जंक्शन फ्लाईओवर को बुद्ध स्मृति पार्क ऑटो स्टैंड से जोड़ेगी। इसे एलिवेटेड रोड के मदद से जोड़ा जाएगा। ऑटो स्टैंड पर बने पार्किंग के तीसरे-चौथे माले पर लोग डायरेक्ट उपयोग कर पाएंगे।

पटना नगर निगम आयुक्त हिमांशु शर्मा ने कहा, पटना जंक्शन पर गाड़ियों से पहुंचने वाले लोगों को सुविधा का ख्याल रखते हुए पार्किंग की व्यवस्था होगी। पार्किंग के तीसरे-चौथे माले पर यह सुविधा रहेगी। इसको बनाने में तकरीबन 15 करोड़ रूपए की राशि खर्च होगी। इसको बनाने को लेकर अभी से ही कवायद शुरू हो चुकी है। इसके बनने से बुध मार्ग की ओर से आ रही गाडियां डायरेक्ट पटना जंक्शन फ्लाईओवर से सीधे ऑटो स्टैंड पहुंच जाएगी। रिटर्न जाने के लिए सबवे का भी निर्माण करने की भी बात सामने आई है।

गौरतलब हो की राजधानी पटना में राज्य का सबसे बड़ा मॉल खोलने की तैयारी है। पटना जंकशन के पास ही आवासीय घरों को तोड़कर शॉपिंग मॉल का निर्माण किया जाएगा। यह शॉपिंग मॉल राजधानी की शोभा में चार चांद लगाएगा। इसकी निर्माण प्रक्रिया भी बहुत जल्द शुरू होने वाली है। तीन साल के अंदर ही इसको बनाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। बिहार के सबसे मॉल में अंडर ग्राउंड और पार्किंग की सुविधा भी होगी।

Trending