Connect with us

BIHAR

पटना जंक्शन पर यात्रियों के लिए अच्छी खबर, शुरू हुई रिटायरिंग रूम की सुविधा, कम पैसे में ऐसे करें बुकिंग

Published

on

यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। राजधानी के पटना जंक्शन पर रिटायरिंग रूम की शुरुआत हो गई है। कोरोना काल से ही व्यवस्था को सुचारू रूप से सेवाओं को शुरू करने की कोशिश में भारतीय रेलवे जुट चुकी है। पिछले 26 महीने के बाद इस सुविधा की शुरुआत की गई है। यात्री बेहद कम पैसे में आधुनिक सुख सुविधाओं से सुसज्जित रूम में ठहर पाएंगे।

यात्रियों को 24 घंटे के लिए 1600 रूपए भुगतान करने होंगे। यहां भी बाकी होटलों के तरह ही 18 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान अलग से करना होगा। सुपर डीलक्स की तरह ही रिटायरिंग रूम के कमरे होंगे। बता दें कि 16 रिटायरिंग रूम और दो डारमेट्री पहले से ही पटना जंक्शन पर मौजूद है। रेलवे ने होटल को डिवेलप करने की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी के हाथों दिया था। आईआरसीटीसी ने हैदराबाद की कंपनी को इसका काम सौंप दिया अब भारतीय रेलवे खुद इसे डेवलेपमेंट का काम कर रही है।

यात्रियों को रिटायरिंग रूम की बुकिंग पटना जंक्शन के बुकिंग काउंटर से ही करनी होगी। बहुत जल्द इसकी ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत की जाएगी। जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या-10 पर चार रिटायरिंग रूम की सुविधा उपलब्ध है। इसकी शुरुआत होने से यात्रियों को होटल के चक्कर लगाने मैंने परेशानी से मुक्ति मिल गई है। साथ ही भारतीय रेलवे की स्थिति भी सुदृढ़ होगी।

Trending