Connect with us

BIHAR

पटना के गंगा पाथ-वे को अटल पथ जोड़ने की प्रक्रिया तेज, 1.13 एकड़ जमीन के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव

Published

on

राजधानी पटना को एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है। गंगा पाथ-वे से अटल पथ को जोड़ा जाएगा, राज्य कैबिनेट 1.13 एकड़ भूमि के लिए प्रस्ताव भेजेगी। भूमि लेने में आ रही समस्या के चलते अटल पथ के दूसरे चरण के निर्माण कार्य में देरी हो रही है, लेकिन जल्द ही इसका समाधान निकालते हुए निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

सड़क निर्माण के लिए एफसीआई से भूमि लेने में समस्या आ रही है, पूरा निर्माण कार्य करने में 1.13 एकड़ जमीन की जरूरत है। जिसके लिए राज्य कैबिनेट ने प्रस्ताव भेज दिया है, स्वीकृति मिलते ही एफसीआई से जमीन खरीदा जाएगा। अटल पथ के दूसरे चरण का निर्माण होने से गंगा पाथ वे सड़क की कनेक्टिविटी और भी बेहतरीन हो जायेगी। पाटलिपुत्र दीघा के रास्ते हाजीपुर, उत्तर बिहार तक जाने वाले आम जनों को भी बेहद फायदा होगा।

प्रस्ताव भेज दिया गया है, स्वीकृति मिलते ही अंतिम रूप से जमीन खरीदने पर भी निर्णय ले लिया जाएगा। पथ विकास निगम की मानें तो अटल पथ के पहले चरण की निर्माण प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। दीघा से आगे का निर्माण कर अभी होना बाकी है। फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है, सड़क निर्माण कर गंगा पाथ-वे में मिलाने का काम किया जाना बाकी है।

गौरतलब हो की जमीन ना मिलने के चलते दूसरे चरण की प्रक्रिया में बिलंबिता आ रही है। इसके लिए एफसीआई से कागजात भी मांगी गई थी, कागजात जमा ना होने की स्थिति में बैठक भी हुई थी। सूत्रों की मानें तो 1.13 एकड़ जमीन के लिए तकरीबन 12 करोड़ रुपए का प्रस्ताव कैबिनेट को भेजा गया है।

Trending