Connect with us

STORY

नौकरी के साथ ठेले चलाकर रोजाना के 8 हजार रूपए कमाता है ये इंजीनियर्स, हर किसी को पढ़नी चाहिए इनकी कहानी

Published

on

कहानी एक ऐसे इंजीनियर की जो रोजाना स्ट्रीट फूड लगाकर एक दिन के आठ हजार रुपए कमाता है। खाना बनाने की कला को व्यापार में बदलने वाले इस इंजीनियर ने अपने लाजवाब स्वादिष्ट से लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। इनके मसूर स्ट्रीट फूड का नाम इंजीनियर ठेला है, जहां लोग बिरयानी और चिकन टिक्का का आनंद लेते हैं।

पेशे से इंजीनियर सुमित सागल और प्रियम बेबर्ता ने इसकी शुरुआत उड़ीसा के मलकानगिरी कलेक्टर ऑफिस के पास की। इसी साल 50 हजार रुपए के निवेश के साथ सुमित और प्रियम मैंने इस बिजनेस की शुरुआत की। शुरूआत में दो कुक हायर किए। एक छोटे कमरे रेंट पर लेकर नाना प्रकार व्यंजन तैयार करने लगे। ऑफिस से काम करने के बाद हर दिन शाम में ठेला लगाकर बिरयानी और चिकन टिक्का बेचने की शुरुआत की। अपने स्टेट फूड स्टॉल का नाम ‘इंजीनियर्स ठेला’ रखा।

सुमित के ‘इंजीनियर्स ठेला’ से बिरयानी और चिकन टिक्का के लोग दीवाने हो गए। टेस्ट और क्वालिटी इतना जबरदस्त था कि लोगों की भीड़ लगने लगी। एक प्लेट चिकन बिरयानी के 120 रूपए वहीं हाप प्लेट के 70 रूपए हैं।‌ फिलहाल सुमित लोगों के घरों तक बिरयानी और चिकन टिक्का डिलीवर करते हैं। बहुत जल्द को सुमित दुकान को सड़क किनारे सेटल करेंगे। जहां ज्यादा से ज्यादा लोग बैठकर उनके बिरयानी का लुफ्त ले सकेंगे। रोजाना के आठ हजार रुपए कमाने वाले सुमित दूसरे लोगों के लिए भी रोल मॉडल बन गए हैं।

Trending