Connect with us

NATIONAL

नए साल पर PM मोदी द्वारा किसानों को तोहफा, किसानों के खाते में भेजे गए दो-दो हज़ार रुपये

Published

on

केंद्र सरकार द्वारा अभी तक इस लाभकारी योजना के तहत 1.58 लाख करोड़ रुपये किसानों के खातों में भेज चुकी है। दअरसल इस योजना के अंतर्गत पूरे देश के किसानों को सरकार की ओर से सालाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं। आज नए साल के पहले दिन हीं 1 जनवरी को प्रधानमंत्री देश के किसानों को निये साल का तोहफा देने जा रहे हैं।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को किसान सम्मान निधि की दसवीं किस्त जारी करने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार कल दोपहर 12:30PM बजे पीएम मोदी किसानों के खाते में ये राशि ट्रांसफर किया। कल पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दिए थे।

PM किसान सम्मान निधि योजना की दसवीं किस्त आज पीएम मोदी द्वारा किसान के खातों में ट्रांसफर की जाएगी। इससे देश के लगभग 11.37 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे। वहीं 10वीं किस्त से यूपी के भी किसान लाभान्वित होंगे। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत आज बिहार के 83 लाख 53 हजार 270 किसानों के बैंक खाते में 1670 करोड़ 65 लाख 40 हजार रुपये आएंगे। आपको यह बता दे कि केंद्र सरकार अभी तक किसानों के लिए इस लाभकारी योजना के तहत 1.58 लाख करोड़ रुपये किसानों को भेज चुकी है।

PM मोदी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि आज 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी। PM मोदी आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी करेंगे।

Trending