Connect with us

TECH

धांसू फीचर्स के साथ मारुति सुजुकी ला रही है बलेनो, पहली बार हैचबैक सेगमेंट में मिलेंगे ऐसे शानदार फीचर्स

Published

on

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई जेनरेशन इस महीनें अपनी लोकप्रिय हैचबैक बलेनो को लॉन्च करने वाली है, अपने इस नए अवतार में बलेनो लाखों लोगों का दिल चुराने वाली है। बात दें कि, हाल ही में कंपनी इस कार का टीजर जारी किया है जिससे लोगों की उत्सुकता बढ़ा गई है। पिछले मॉडलों की तुलना में 2022 के बलेनो में कई नए फीचर्स मिलेंगे।

हालांकि इसमें कुछ सेगमेंट में पहली बार होंगे। फीचर्स की इस लिस्ट में 360 व्यू कैमरा 2022 बलेनो का एक सराउंड व्यू पेश करेगा, जो न केवल ड्राइवरों को तंग जगहों पर कार पार्क करने के साथ-साथ ब्लाइंड स्पॉट में बाधाओं से भी बचने में मदद करेगा। 360 व्यू कैमरे के अलावा, 2022 बलेनो हेड अप डिस्प्ले स्क्रीन होगा, जो इस सेगमेंट में ब्रांड की किसी भी कार के लिए पहली बार होगा।वहीं बलेनो में इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में अपडेटेड 9 इंच की एचडी स्क्रीन होगा। जो यह नई पीढ़ी की मारुति कारों के अंदर मिलने वाली कारों से बहुत ही अलग है।

इसके साथ ही मारुति ARKAMYS द्वारा संचालित सराउंड सेंस भी पेश करेगी, जो नई बलेनो के अंदर के लोगों के लिए एक प्रीमियम साउंड का अनुभव प्रदान करेगा। बतौर इंजन 2022 मारुति बलेनो फेसलिफ्ट के मौजूदा मॉडल में पेश किए गए समान पावरट्रेन के साथ आने की संभावना है। यह कार 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। जो 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ जोड़ा गया है। यदि हम इसकी पावर की बात करें तो आउटपुट में थोड़ा बदलाव होने की संभावना है, हालांकि इसकरा माइलेज अवश्य बेहतर होगा।

Trending