Connect with us

BIHAR

दिल्ली की तर्ज पर ही अगले वर्ष लगेगा बिहार हाट, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने की घोषणा

Published

on

अब दिल्ली हाट के तर्ज पर ही अगले वर्ष बिहार हाट लगाया जाएगा। एक बड़े से पंडाल के अंदर होने वाले इस बिहार दिवस कार्यक्रम के मौके पर कई सांसद एवं मंत्री आमंत्रित किए जाएंगे और बिहार हाट की रौनक ही बिल्कुल अलग होगी। उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन बिहार दिवस के अवसर पर गांधी मैदान में लगे उद्योग मंडप का निरीक्षण के दौरान ये बाते कहि कहीं। साथ में उद्योग विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

इस अवसर पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि देश और दुनिया में बिहार दिवस की धूम मची है। दिल्ली में उद्योग विभाग द्वारा एक बड़े कार्यक्रम और दिल्ली हाट का आयोजन किया गया था। इसमें तमाम सांसद समेत कई मंत्री शामिल हुए थे। बिहार राज्य में शिक्षा विभाग द्वारा खूब धूमधाम से बिहार दिवस का आयोजन किया जा रहा है और उद्योग विभाग के द्वारा भी उद्योग मंडप में हस्तकला, हस्तकरघा और हस्तशिल्प के कलाकार अपना लाइव प्रदर्शन दिखा रहे हैं।

बिहार का नाम रोशन करने वाले कलाकारों के द्वारा उद्योग मंडप की शोभा बढ़ रही है। उद्योग मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से दिल्ली में दिल्ली हाट आयोजित हुआ है, उसी तर्ज पर अगले वर्ष से बिहार हाट लगाया जाएगा और एक बड़े पंडाल में बिहार दिवस के सारे कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन द्वारा उद्योग मंडप का निरीक्षण किया गया। कलाकारों की जीवंत कलाकारी का मुआयना कर कलाकारों का हौसला भी बढ़ाया। बिहार के कलाकारी को बाजार देने के प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि हमारा विभाग पूर्ण रूप से निरन्तर कार्य कर रहा है। हमने बिहार के खादी मॉल, बिहार इम्पोरियम, दिल्ली इम्पोरियम में बिहार के कलाकारों की कलाकृति को बाजार देने का प्रयास किया है। इसके अलावा मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बहुत जल्द ही बिहार में दो जगह पूर्णिया और मुजफ्फरपुर में खादी मॉल का निर्माण होगा। इनके लिए टेंडर की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

Trending