Connect with us

BUSINESS

डेयरी प्रोडक्ट कंपनी से जुड़कर शुरू करें अपना कारोबार, महीने में सकते है लाखों में कमाई, ये रही प्रक्रिया

Published

on

कोरोना महामारी में बहुत सारे लोगों को अपने नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। ऐसे में डेयरी प्रोडक्ट्स की फ्रेंचाइजी लेकर अच्छी खासी कमाई करने का बेहतरीन अवसर है। ना मंदी का असर ना ही जोखिम की संभावना वाले इस व्यापार को शुरू करने में ज्यादा निवेश की भी आवश्यकता नहीं है। डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी मदर डेयरी से ऐसे जुड़कर फ्रेंचाइजी खोलने के लिए इन प्रक्रियाओं को समझना होगा।

मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए सबसे पहले इसके वेबसाइट www.motherdairy.com पर जाकर आवेदन करना होगा। मदर डेयरी की उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित सेक्‍टर-1 के ए-3 कंपनी दफ्तर पर जाकर भी सीधे आवेदन कर सकते हैं। या कंपनी के फोन नंबर 120-4399500 या 4399501 पर भी संपर्क कर फ्रेंचाइजी लिया जा सकता है। बता दें कि मदर डेयरी कंपनी दूध से निर्मित दही, पनीर, घी, मक्खन, मिल्क शेक सहित कई चीजों का उत्पादन करती है। उच्च गुणवत्ता वाले इस कंपनी के प्रोडक्ट की मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड है।

लोकेशन के अनुसार फ्रेंचाइजी में निवेश कम या ज्यादा हो सकता है। अगर आपके पास अपनी जमीन है तो निवेश कम करनी होगी। 5 लाख रूपए से 8 लाख रुपए के बीच निवेश करनी पड़ सकती है। ब्रांड फीस के तौर पर कंपनी 50 हजार रूपए की रकम लेती है। मदर डेयरी कंपनी आप की फ्रेंचाइजी को खुद प्रमोट करती है। आवश्यक कागजात के तौर पर फ्रेंचाइजी लेने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक अकाउंट और जमीन से जुड़े कागज देने होते हैं।

Trending