Connect with us

STORY

छोटे गाँव से निकलकर यह लड़की 26 साल की उम्र में इंटरनेशनल टीम को लीड कर कमा रही साल के 22 लाख रुपए

Published

on

सफलता किसी परिचय की मोहताज नहीं होती। कहानी एक ऐसे लड़की कि जो प्रतिभा और काबिलियत के दम पर आज कामयाबी की मिशाल पेश कर रही है। 26 वर्ष की उम्र में सालाना 22 लाख रुपए कमा रही ज्योति सिरसवा छोटे से कस्बे से निकलकर सफलता के नए आयाम स्थापित कर रही है। इनकी कहानी हर किसी को पढ़नी चाहिए।

राजस्थान के झुंझुनू जिले जिले से आने वाली ज्योति बचपन से ही प्रतिभावान छात्रा रही है। पिता रियल एस्टेट कारोबारी है। मां घर में ही काम-काज देखती है। दसवीं की पढ़ाई गांव से ही पूरी होने के बाद नवलगढ़ से बारहवीं की पढ़ाई पूरी की। फिर टेक्नोलॉजी सेक्टर में रूचि होने के कारण बीसीए की पढ़ाई पूरी की। फिर आईआईआईएम (जयपुर) में एमसीए के लिए दाखिला लिया। इसी दौरान ज्योति ऐप पर काम करने लगी। एमसीए के दूसरे साल में ही ज्योति ने बीआर सॉफ्टेक कंपनी में आठ हजार रूपए हर माह वेतन के साथ नौकरी करने लगी।

6 महीने इस कंपनी में काम करने के बाद ज्योति को एक शानदार जॉब का ऑफर आया। जयपुर के कंटेंट इन्फो सॉल्यूशन में हर माह 40 हजार रूपए के साथ नौकरी लगी। फिर ज्योति ने अमेरिकन कंपनी में मोबाइल एप डेवलप करने का काम शुरू कर दिया। फिलहाल ज्योति दुबई इन्टरनेशनल में एक टीम का नेतृत्व कर रही है। ज्योति 22 लाख रुपए सालाना इनकम कर रही है। ज्योति अन्य लड़कियों के लिए प्रेरणा बन गई है जो गांव से निकलकर नई उड़ान भरना चाहती है।

Trending