Connect with us

BIHAR

कैमूर जिला के भभुआ और चांद में 2 बाईपास के निर्माण को मिली मंजूरी, 179.86 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

Published

on

बिहार में लगातार सड़कों का जल बिछाया जा रहा है। यदि बीच बिहार के कैमूर के भभुआ और चांद में 2 बाईपास सड़कों का निर्माण होना है। केंद्र सरकार द्वारा इस योजना की मंजूरी मिलने के बाद अब इसकी राशि भी स्वीकृत हो चुकी है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, कहा कि कैमूर जिला में NH-219 के भभुआ और चांद बाईपास के निर्माण और मौजूदा सड़क को टू-लेन करने के लिए 179.86 करोड़ बजट की स्वीकृति दी गई है।

जानकारी के अनुसार, ये सड़क 16 किमी लंबी होगी। कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ, चैनपुर और चांद प्रखंड को जोड़ने वाली ये बाइपास सड़क उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद में NH-2 में जाकर ये सड़क मिल जाएगी। हालांकि कहा जा रहा है कि भभुआ व चांद में दो बाइपास सड़कों के निर्माण से भभुआ और चांद में लगने वाले जाम की समस्या से लोगो को छुटकारा मिलेगी। इसके अलावा कारोबार को भी बढ़ावा मिलेगा। मोहनिया स्थित NH-2 से भभुआ आने वाली NH-219 सड़क भभुआ- चैनपुर- चांद होते हुए यूपी के चंदौली में NH-2 में जाकर मिलती है।

प्रतीकात्मक चित्र

दरसल भभुआ में बड़े वाहनों के परिचालन की वजह से अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। जिस कारण आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जानकारी में लिए आपको बता दें कि  चांद-चौनपुर सड़क यूपी को जोड़ती है और बिहार की बड़ी आबादी इस सड़क के रास्ते सफर करती है। ऐसे में चांद बाजार में वाहनों के प्रवेश के चलते अधिक जाम का सामना करना पड़ जाता है। लेकिन इस बाइपास सड़क निर्माण से लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

Trending