Connect with us

STORY

कभी खाने के लिए भी नही थे पैसे, अब दोनों भाई-बहन अपने डांस से कमा रहें लाखों रुपए, ये है इनके संघर्ष की कहानी

Published

on

यदि आप किसी भी कार्य को पूरी निष्ठा और लग्न के साथ करें तो कोई भी कार्य आपको सफलता की ऊँचाइयों तक ले जाने से नही रोक सकता। एक ऐसी ही कहानी है इन दो भाई-बहन की जिनकी सफलता किसी के परिचय की मोहताज नहीं है। इन दो भाई बहनों की जोड़ी ने पूरे देश मे इतनी ख्याति प्राप्त कर चूंके है कि सभी लोग इनके डांस से काफी प्रभावित होते है। झारखंड के सुदूर इलाके के रहने वाले इन दोनों भाई बहन के पास किसी समय दो वक्त की रोटी के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ती थी। फिर ये कुछ समय निकालकर अपने नृत्य के विडियो को सोशल साइट्स पर अपलोड करते थे, इनके नृत्य से लोग इतने प्रभावित होते गए कि इनसे जुड़ने वाले इनके फैन्स की संख्या लाखों में हो गई और अब यूट्यूब से लाखों रुपए कमा कर सफलता की नई कहानी ये दोनों भाई बहन रच रहे हैं।

आपको बता दें कि झारखंड के धनबाद के गाँव के इलाके से संबंध रखने वाले सनातन और सावित्री दोनों भाई बहन है। स्नातक के बाद सनातन को कही कोई जॉब नहीं मिली। पिता जी के साथ गुजर बसर करने के लिए खेती में हाथ बटाने लगे। फिर अपनी कला का अद्भुत प्रदर्शन करते हुए अपने किए गए डान्स वीडियोज को निरंतर सोशल साइट्स पर अपलोड करने लगें। शुरू के समय में पड़ोसी और गाँव के लोगों ने दोनों भाई बहनों को खूब ट्रोल भी किया, लेकिन सनातन इसे नजरअंदाज करते हुए अपनी कला का प्रदर्शन कर लगातार वीडियो डालते रहे क्योकि इन दोनों को अपनी काबिलियत पर भरोसा था जो किसी से बातों से डगमगाने वाला नही था।

कहा जाता है न कि अच्छी चीजें इतनी आसानी से नही मिलती ठीक उसी प्रकार कुछ समय लग फिर दोनों भाई बहनों के डांस को लोग खूब पसंद करने लगे, कुछ मीडिया चैनल वालों ने भी इसे प्रमुखता से लोगों के सामने रखा। फिर क्या था इन दोनों को प्रसिद्धि मिलती गई और कुछ आमदनी भी आने लगी, जिससे घर का आर्थिक स्थिति भी निरंतर समय के साथ सुधरने लगी। एक समय था जब इन दोनों का परिवार कर्ज के बोझ तले डूबा था। शुरुआती दौर में स्मार्टफोन से ही अपने वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले सनातन के पास अब अपना डीएसएलआर कैमरा और एक एडिटिंग सेटअप है। आज दोनों भाई बहन अपनी कमाई से 7 सदस्यों के परिवार को चला ही नहीं रहें, बल्कि लाखों में कमा कर एक अच्छी जिंदगी जी भी रहे हैं।

अभी के समय में सनातन और सावित्री के वीडियो को लाखों लोग देखते और पसंद करते हैं। हाल ही में हरियाणवी सॉन्ग ’52 गज के दामन पर’ किया गए उनके खूबसूरत डांस को तकरीबन 1 करोड़ लोगों के द्वारा देखा और सराहा गया है। इन दोनों भाई बहन के Youtube पर 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइब हो गए हैं। Youtube से प्रति महीने लाखों में कमाई हो रही है। दोनों भाई-बहन की सफलता की कहानी पर हर कोई गर्व कर रहा है और इन्हें लोग एक आदर्श के रूप में भी देखते है कि सच्चे मन सर लग्न होनी चाहिए बाकी जीत तो मिल ही जानी है।

Trending