Connect with us

STORY

एक IAS ने बताया अच्छी खासी सैलरी है फिर भी घर से निकलते वक्त मां ने मेरे हाथ में 500 रुपए दे दिया, लोग बोले अनमोल हैं ये

Published

on

जब भी हम जीवन में हार मान जाते हैं, तो हमारी मां हमे हिम्मत देती है हमारे हौसलों को बुलंद करती है और कहती है कुछ नहीं होगा सब ठीक हो जाएगा। सिर्फ मां हीं दुनिया की एक ऐसी दौलत जिसके सामने सबकुछ फीका है। वो हमें हिम्मत और ताकत देती है, समझाती है कि तू आगे बढ़ जीत तेरी हीं होगी। जीवन के हर पड़ाव में वो हमारे साथ होती है।

आईएएस संजना कहती हैं की आज भी वो दिन याद हैं वो जब घर से कहि दूर जाने के लिए निकलती थी, तो मां चुपके से जेब में 100 रुपये रख देती थी। आपकी भी मां ने आपको ऐसे पैसे जरूर दिए होंगे, घर से जाते वक्त, बस चढ़ते वक्त इंसान उन पैसों को दिल से लगाकर रखता है। क्योंकि ये 100 का नोट सिर्फ नोट नही बल्कि मां का प्यार होता है। एक आईएएस ने अपनी मां से जुड़ी एक ऐसी ही कहानी शेयर किया है। 

संजना यादव पेशे से एक IAS हैं। उन्होंने यह ट्वीट शेयर किया है। वह लिखती हैं की अच्छी खासी सैलरी है मेरी लेकिन फिर भी घर से निकलते वक्त मेरी मां ने जबरदस्ती मेरे हाथ में 500 रुपए दे दी। उनके इस ट्वीट को लोगों ने काफी पसंद किया है और इसपर अपनी प्रतिक्रिया प्रतिक्रियाएं भी जाहिर की हैं।

संजना के पोस्ट पर एक यूजर्स ने कमेंट करते हुए लिखा कि ‘संजना जी मां की ममता सदैव अपने बच्चों के लिए रहती है, बेटा बेटी चाहे कितना भी बड़े क्यो ना हो जाय, लेकिन मां का प्यार कभी उनके लिए कम नही होता। पर आजकल के भागदौड़ की जिंदगी में लोग भूलते जा रहे है।’ वहीं दूसरे यूज़र ने भी कमेंट करते हुए लिखा कि- ‘वो रुपये नहीं आशीर्वाद है। यह परंपरा हमारे भारत के महान संस्कृति को दर्शाती है।’ ऐसे ही 700 से अधिक लोगों ने संजना की ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी और अपने खूबसूरत यादों को भी साझा किया।

Trending