Connect with us

STORY

उपराष्ट्रपति की पोती शादी में कम खर्च कर बच्चों के इलाज के लिए दिए 50 लाख रुपए

Published

on

बीते दिन बाल दिवस के अवसर पर आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के चीफ गेस्ट गृह मंत्री अमित शाह थे। इस मौके पर देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की पोती सुषमा ने ऐसा पहल किया है जिसकी तारीफ चारों ओर हो रही है। सुषमा ने अपनी शादी के होने वाले खर्चे में से बचाकर समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के बेहतर चिकित्सा इलाज के लिए 50 लाख रुपए के आर्थिक राशि दान में दी है।

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में रविवार को एक कार्यक्रम आयोजित हुआ था, इस कार्यक्रम में शाह मुख्य अतिथि थे, उनकी मौजूदगी में हैदराबाद स्थित ‘हृदय- क्योर ए लिटिल हार्ट फाउंडेशन’ को 50 लाख रुपये का चेक दिया गया। सुषमा कहती है कि अगले महीने शादी होने वाली है। उन्होंने पहले ही सोच लिया था कि शादी सादगी तरीके से की जाएगी। दादा-दादी और माता-पिता इस काम के लिए 50 लाख रुपये का योगदान दे सकें।

बता दें कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की बेटी दीपा वेंकट द्वारा चलाए जा रहे स्वर्ण भारती ट्रस्ट की 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर पर गृह मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि थे। अमित शाह ने इस पहल की तारीफ करते हुए कहा है कि सुषमा और उनके माता-पिता, हर्षवर्धन और राधा को उनके नेक काम और ग्रामीण लोगों के प्रति समर्पण की भावना सराहनीय है। शाह ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की तारीफ करते हुए कहा कि नायडू राज्यसभा और लोकसभा में काम करते हुए लोगों के लिए नया उदाहरण पेश कर रहे हैं।

Trending