Connect with us

TECH

इस महीने मार्केट में धूम मचाने आ रही Tork Kratos की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानें फीचर्स

Published

on

Tork T6X इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल को काफी लंबे समय से विकसित किया जा रहा है और हाल फिलहाल में ही इस इलेक्ट्रिक बाइक को सड़कों पर दौड़ते देखा गया था। हालांकि इसी से अंदाजा लगाया जा रहा था कि यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भारत में शीघ्र हीं लॉन्च होने वाला है।

Tork ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि Tork की नई इलेक्ट्रिक बाइक जनवरी महीनें के अंत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी यह घोषणा किया है की नई मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल नए Kratos नाम से लॉन्च होगी और T6X कॉन्सेप्ट की तुलना में इसमें कई बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

Tork, जिसमें Bharat Forge की मुख्य हिस्सेदारी है, जनवरी माह के अंत में Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च करने वाली है। कंपनी द्वारा यह भी जानकारी दी गई है कि लॉन्च होने के कुछ महीनों के अंदर इस इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि इस बाइक पर टोर्क मोटर्स कई वर्षों से काम कर रही थी, और इस दौरान कई बार सड़कों पर इसका टेस्ट होते देखा गया है।

हालांकि कुछ बातें निकल कर सामने आई हैं जिसमें कहा गया है कि शुरुआती प्रोटोटाइप की तुलना में इस बाइक में कई बदलाव किया गया हैं। यह बाइक कंपनी द्वारा विकसित LIION बैटरी पैक के साथ आएगी, जो की ज्यादा पावर एवं ज्यादा रेंज के लिए तैयार किया गया है। इसके अलावा, Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल फास्ट चार्जिंग, डेटा सर्विस और 4G टेलीमेट्री जैसे फीचर्स से भी लैस होगी।

Tork का कहना है कि “वर्षों के किये रिचर्स और डेवल्पमेंट के बाद हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल क्रेटॉस को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सिर्फ इसका नाम ही नहीं बदला गया है, बल्कि यह T6X की तुलना में एकदम नई बाइक है।

टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी देते हुए, कंपनी ने कहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में सिग्नेचर TIROS (टॉर्क इंट्यूएटिव रिस्पांस ऑपरेटिंग सिस्टम) शामिल है, जो खास कर शहरी यात्रियों को एक बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस देने के लिए विकसित किया गया है। इसके अलावा, टेक्निकल एनालिसिस, Tork Kratos में पावर मैनेजमेंट, रियल टाइम पावर कंजप्शन, रेंज फॉरकास्ट आदि एडवांस फीचर भी शामिल हैं।

Source- gadgets360

Trending