Connect with us

CAREER

इसरो में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें आवदेन

Published

on

सरकारी नौकरी की चाहे देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन के तहत आने वाले लिक्विड प्रोपल्शन सिस्टम सेंटर ने वैकेंसी निकाली है। निकाली गई वैकेंसी के तहत भारी वाहन चालक के 2 पद, हल्का वाहन चालक के 2 पद, कुक के 1 पद, फायरमैन के 2 पद और कैटरिंग अटेंडेंट के 1 पद के लिए बहाली की जाएगी।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए। भारी वाहन चालक के आवदेन के लिए आवेदक के पास गाड़ी चलाने का 5 साल अनुभव होना चाहिए। वहीं हल्के वाहन चालक के आवेदन के लिए आवेदक के पास 3 साल का अनुभव होना जरूरी है। जबकि कैटरिक अटेंडेड के आवेदन के लिए आवेदक के पास किसी भी होटल में 5 साल के काम करने का अनुभव होना चाहिए।

भारी वाहन चालक और हल्के वाहन चालक के आवेदन करने वाले की उम्र अधिकतम 35 साल होनी चाहिए, जबकि फायरमैन और अटेंडेड के उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए। चयन हुए उम्मीदवारों का प्रारंभिक वेतन 18 हजार रुपए प्रति माह होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार की इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://www.lpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 सितंबर 2021 है।

Trending