Connect with us

TECH

शानदार फीचर्स और ज्यादा स्पेस के साथ लॉन्च होने वाली है मारुति सुजुकी ऑल्टो, जाने फीचर्स और कीमत

Published

on

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी में मारुति सुजुकी इस वर्ष अपनी कई बेहतरीन कारों को अपडेट करने वाली है और इन्हीं में से एक है सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो। भारत में जल्द ही नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो लॉन्च होने वाली है, जिसका लुक और डिजाइन बिल्कुल ही अगल होने वाला है। साथ ही यह मौजूदा मॉडल के मुकाबले साइज में अधिक बड़ी और कई सारे नए फीचर्स से लैस होगी। तो चलिए, हम आपको 2022 मारुति ऑल्टो के लुक, डिजाइन, नए फीचर्स एवं इसकी संभावित कीमत के बारे में जानकारी साझा करते हैं।

इस नई मारुति ऑल्टो को HEARTECT प्लैटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा, जिसपर एस-प्रेसो, सिलेरियो और वैगनआर जैसी हैचबैक बेस्ड पर है। इसमें बढ़िया स्टील और सेफ्टी फीचर्स का खास ध्यान रखा जाता है, ऐसे में कहा जारहा है कि, यह आने वाली नई ऑल्टो पहले के मुकाबले अधिक मजबूत होगी। अपकमिंग मारुति ऑल्टो को एकदम फ्रेश डिजाइन और बेहतरीन स्टाइल के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Pic- Maruti Suzuki Alto

नई ऑल्टो मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बड़ी, चौड़ी और लंबी भी होगी। हालांकि यह काफी बेहतरीन दिखेगी, इस मारुति ऑल्टो में लंबी ग्रिल, नया बंपर और ज्यादा बड़े टेलगेट के साथ-साथ नई हेडलाइट और टेललाइट्स दिखेंगी। 2022 अपकमिंग मारुति ऑल्टो में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतरीन इंटीरियर और कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल के साथ ही अपडेटेड सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत कई खास खूबियां दिखेंगी।

नई मारुति ऑल्टो को नए K10C Dualjet 1.0 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो कि 67बीएचपी तक की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता होगा। इसके साथ ही 796सीसी का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा, जो कि 47बीएचपी की पावर और 69Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। इस हैचबैक को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन भी मिलेगा। हो सकता है कि इस वर्ष भारत में नई मारुति ऑल्टो दीवाली के आसपास लॉन्च हो सकता है यदि इसकी कीमत की बात करें तो इसकी संभावित शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये हो सकती है। इस हैचबैक को मारुति सीएनजी इंजन का विकल्प भी मौजूद होगा।

Trending