Connect with us

BIHAR

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में दिया निर्देश, बिहार के शहरी क्षेत्रों के गरीबों के लिए बनेगा बहुमंजिला इमारत

Published

on

बिहार राज्य में गरीबों के लिए अच्छी खबर है। नीतीश कुमार ने अधिकारियों को जल्द से जल्द गरीबों के लिए बहुमंजिला इमारत बनाने का निर्देश दे दिया है। उन्होंने कहा है कि, भूमि की पहचान कर जल्द ही गरीबों के लिए बहुमंजिला इमारत बनाई जाए।

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात निश्चय 2 के तहत शहरी क्षेत्रों में गरीब तबके के लोगों के लिए बहुमंजिला आवास उपलब्ध कराने को लेकर नगर आवास विभाग की महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने यह जानकारी हासिल कि शहरी इलाकों में जो गरीब हैं, जिनके पास रहने के लिए घर नही है। उनके आवास के लिए क्या व्यवस्था की गई है। अधिकारियों ने पूरी जानकारी मिलने के बाद, नीतीश कुमार ने वस्तु स्थिति जानने के बाद कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों का उद्देश्य है कि शहरों में रह रहे सभी बेघर एवं गरीब भूमिहीनों को अपना घर मिल सके, इसकी व्यवस्था की जाए। सात निश्चय-2 के अंतर्गत शहरों में रह रहे बेघर गरीब भूमिहीनों के आवास के लिए बहुमंजिला भवन निर्माण की योजना बनी है, उस पर काम करें। नगर विकास एवं आवास विभाग बहुमंजिला भवन निर्माण को लेकर कार्ययोजना में पर तेजी लाए। इस बैठक में नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय-2 के तहत शहरी क्षेत्रों में गरीबों के लिए बहुमंजिला आवास उपलब्ध कराने के सम्बंध में जानकारी दी।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय-2 के अंतर्गत शहरों छेत्रों में रह रहे बेघर गरीब एवं भूमिहीनों के लिए हमलोगों ने बहुमंजिला भवन निर्माण की योजना बनाई है। और निर्देश दिया कि बहुमंजिला भवन निर्माण को लेकर तेजी से काम करे। बहुमंजिला भवन निर्माण के लिए स्थलों का चयन कर निर्माण कार्य योजनाबद्ध ढंग से शीघ्र शुरू करें। योग्य लाभुकों का ठीक से सर्वे कराएं, ताकि कोई भी इस योजना से वंचित न रह पाए।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव वित्त सह सामान्य प्रशासन विभाग एस. सिद्धार्थ और मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार मौजूद थे, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उप मुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद, प्रधान सचिव नगर विकास एवं आवास विभाग आनंद किशोर जुड़े रहे।

Trending