Connect with us

BIHAR

मदनपुर-पनियहवा सड़क का जल्द होगा निर्माण, बिहार और यूपी के बीच बेहतर होगी कनेक्टिविटी

Published

on

यदि सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द ही मदनपुर-पनियहवा सड़क की सूरत बदलेगी। उस सड़क का कायाकल्प होगा और निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। डीएम ने इससे संबंधित विभाग को डीपीआर तैयार करने का आदेश दिया है। बिहार और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली मदनपुर-पनियहवा मुख्य दशकों से उपेक्षा का शिकार है। जिससे इस सड़क पर गाड़ियों को परिचालन नाम मात्र का है। और इसकी वजह यह कि वन विभाग ने इस सड़क पर कालीकरण पर रोक लगा दिया है। हालांकि स्थानीय प्रशासन इसका निर्माण के लिए स्थानीय प्रशासन के द्वारा बनाने का प्रयास किया गया। लेकिन, वन विभाग के द्वारा उस पर रोक लगा दिया गया।

हालांकि बताया जाता है कि इस सड़क को बनाने के लिए पिछले वर्ष प्रयास किया गया था। संवेदक के द्वारा मिट्टी भर कर उसपे गिट्टी आदि डाल कर सड़क को चलने लायक बना दिया गया। किन्तु, जब कालीकरण की बारी आई तो वन विभाग ने इस पर रोक लगा दिया। और जिसका परिणाम यह हुआ कि फिर से सड़क धीरे-धीरे गढ्डा में बदलते जा रहा है। जिसे देख कर स्थानीय लोगों में वन विभाग के प्रति काफी आक्रोश है। लेकिन, शनिवार को जिलाधिकारी ने बगहा में विकास को लेकर हुई समीक्षा बैठक में जब इस सड़क की चर्चा हुई तो डीएम ने NH के अधिकारियों को सड़क निर्माण के लिए डीपीआर बनाने का आदेश दिया।

हालांकि डीएम ने बताया कि बिहार और यूपी को जोड़ने वाली इस सड़क के बनाने की दिशा में कार्रवाई की जा रही है। आने-वाले दिनों में जल्द ही इस सड़क का कालीकरण का कार्य कराया जाएगा। आपको बता दें कि वाल्मीकिनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिकू सिंह का भी इस सड़क के निर्माण के लिए निरन्तर प्रयास जारी था। जानकारी के लिए आपको बता दूं कि मदनपुर मोड़ से लेकर दिल्ली कैंप के पास तक सड़क का काम अभी अधूरा पड़ा है। जबकि यूपी सरकार ने दिल्ली कैंप से आगे अपने क्षेत्र में चौड़ीकरण के साथ सड़क का निर्माण करा दिया है।

Trending