Connect with us

SPORTS

भारत की ओर से वर्ल्ड कप में निशाना लगाएंगे बिहार की एमएलए श्रेयसी सिंह, कॉमनवेल्थ में जीत चुकी हैं गोल्ड

Published

on

कॉमनवेल्थ गेम शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने ISSF के आगामी तीन वर्ल्ड कप के लिए भारतीय राष्ट्रीय निशानेबाजी दल में अपना जगह बना लिया है। यानी कि, ISSF के 3 वर्ल्ड कप में मेडल दिलाने के लिए BJP एमएलए श्रेयसी सिंह भारत की ओर से निशाना लगाएंगी। 12 से 15 फरवरी तक चलने वाले नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) के सेलेक्शन ट्रायल में 343 अंक लेकर श्रेयसी सिंह ने प्रथम स्थान हासिल किया है।

राजनीति में उतरने के बाद भी जमुई की भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने अपने खेल को लगातार जारी रखा है, जिसका नतीजा है कि विधायक होने के बाद भी उन्होंने कई मेडल अपने नाम किया, वहीं अब इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन के विश्वकप के सेलेक्शन ट्रायल में टॉप स्थान आने वाले 3 विश्वकप के लिए इंडियन नेशनल शूटिंग टीम में अपनी जगह बना ली है। जानकारी के मुताबिक आईएसएसएफ के अगले 3 विश्वकप साइप्रस, पेरू और इटली में खेले जाएंगे, जहां श्रेयसी सिंह देश को मेडल दिलाने के लिए निशाना साधेंगी।

शूटिंग चैंपियनशिप के 3 विश्वकप के लिए आयोजित ट्रायल में टॉप रैंक हासिल करने के बाद जमुई के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है, वहीं जिले के अन्य खिलाड़ियों में भी उत्साह बढ़ा है। बताते चलें कि श्रेयसी सिंह बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव में भाजपा के के तरफ चुनाव लड़ी और विधायक बनी हैं।

श्रेयसी सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और बांका की पूर्व संसद पुतुल कुमारी की बेटी हैं। विधायक बनने के बाद भी बीते साल दिसंबर में 64 वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में 10 दिनों के अंतराल में 2 गोल्ड मेडल हासिल की। इससे पहले विधायक होने के बाद पहले ऑनलाइन एशियन चैंपियनशिप में श्रेयसी सिंह ने सिल्वर मेडल हासिल किया था।

Trending