Connect with us

SPORTS

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी, जाने कौन बनेगा कप्तान

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट में कप्तान रह रहे विराट कोहली ने आज यह घोषणा की है कि संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में वह कप्तान नहीं रहेंगे। विराट कोहली ने घोषणा के दौरान यह स्पष्ट किया है कि वह सिर्फ टी20 की कप्तानी छोड़ रहे हैं और बाकी दोपहर में ओडीआई और टेस्ट के कप्तान बने रहेंगे।

विराट कोहली ने यह भी स्पष्ट किया है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और बाकी साथी खिलाड़ियों से सलाह करने के बाद यह निर्णय लिया है। उन्होंने इस संदर्भ में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को जानकारी दे दी है। अब देखने वाली बात यह होगी कि विराट कोहली के T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से कप्तानी छोड़ने के बाद टीम का नेतृत्व कौन करेगा! T20 फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालने के क्रम में रोहित शर्मा फिलहाल सबसे आगे हैं।

बीते कुछ दिनों से विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की संभावना लगाई जा रही थी। इस बात को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने खारिज भी किया था। बीते कुछ दिनों से यह दावा किया जा रहा था कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे और भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे।

Trending