Connect with us

BIHAR

बोधगया के खेत में गिरा सेना का विमान, स्थानीय लोगों ने उठाकर पहुचाया सड़क पर

Published

on

बिहार के बोधगया में शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण भारतीय सेना का माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट अनियंत्रित होकर खेत मे जा गिरी। दरसल माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट एएडब्लूएम 102 पर प्रशिक्षण ले रहे 2 आर्मी के जवान एयरक्राफ्ट लेकर हवा में उड़े। लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर में एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके बाद पायलट ने एयरक्राफ्ट को बगदाहा गांव के एक खेत मे इमरजेंसी लैंडिंग करायी आसमान से माइक्रो एयरक्राफ्ट को गिरता देख ग्रामीण डर गए और गांव में अफरा तफरी मच गई। कुछ देर बाद खेत मे विमान गिरने की सूचना मिलते ही आस पास के गांवों के लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर पहुच गए। हालांकि ग्रामीणों ने मदद की खेत में गिरे एयरक्राफ्ट को उठाकर सड़क तक पहुंचा दिया।

इससे पहले एयरक्राफ्ट के लैंडिंग होते ही आसपास के छेत्रों के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। हालांकि कुछ देर तक विमान हवा में रहने के बाद तेज आवाज के साथ एयरक्राफ्ट की खेत में लैंडिंग हुई। उसके बाद माइक्रो एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पायलट बाहर निकले। जिसके बाद पायलट ने ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही ओटीए के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त हुए एयरक्राफ्ट को वापस कैंप लाया गया।

ट्रेनिंग लेने के लिए माइक्रो एयरक्राफ्ट से जवानों ने उड़ान भरा था। एयरक्राफ्ट में एक ट्रेनर और एक जवान सवार था।  जानकारों के अनुसार तकनीकी खराबी आ जाने के कारण एयरक्राफ्ट अनियंत्रित हो गया था। हालांकि जांच करने के बाद पता चलेगा कि एयरक्राफ्ट में क्या खराबी आई थी। वहीं, गया एयरपोर्ट के निदेशक बंगजीत साहा ने बताया कि ओटीए में प्रशिक्षण के दौरान पायलट को समझ नहीं आया तो उसे एक खेत में ही लैंडिंग करा दिया।

Trending