Connect with us

BIHAR

बिहार D.El.Ed. के हेतु 28 मार्च से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

Published

on

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) ने बिहार डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (DElEd) कोर्स में रजिस्ट्रेशन के हेतु तारीख की ऐलान कर दी है। BSEB की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस 28 मार्च से आरंभ होगी तथा इसकी लास्ट डेट 08 अप्रैल 2022 है। अधिक इनफॉर्मेशन के हेतु इसका ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इसके हेतु एप्लीकेशन सिर्फ स्कूल के प्रिंसिपल्स के जरिए से किए जा सकते हैं। कैंडिडेट को फॉर्म भरकर सभी आवाश्यक डॉक्यूमेंट लगाकर स्कूल में ही जमा करना होगा। इस कोर्स के हेतु एप्लीकेशन देने वाले कैंडिडेट को 400 रुपए एप्लीकेशन फीस के रूप में देने होंगे
उसके बाद बोर्ड डमी एडमिट कार्ड जारी करेगा। ये एडमिट कार्ड secondary.biharboardonline.com पर 11 अप्रैल को जारी होने है। अगर उसमे कोई गलती हो तो स्टूडेंट्स 11 से 13 अप्रैल के बीच सुधार करवा सकते हैं।

बिहार DElEd कोर्स में एडमिशन के लिए बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। अगर कैंडिडेट को रजिस्ट्रेशन या पेमेंट से संबंधित कोई दिक्कत हो रही है तो वह स्कूल बोर्ड की इन हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257 और 2232239 पर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। उसके अलावा भी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस से जुड़ी अधिक जानकारी के हेतु कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते है।

Trending