Connect with us

BIHAR

बिहार मैट्रिक परीक्षा में सावन ने किया टॉप, पिता हैं किसान, पढ़नी चाहिए इनकी कहानी

Published

on

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) निकाल मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के परिणाम की घोषणा की। बेहद सामान्य पृष्ठभूमि से आने वाले सावन कुमार सिंह ने 479 अंक लाकर शानदार उपलब्धि हासिल की है। टॉपर्स की लिस्ट में नौवें नंबर पर शामिल छात्र सावन कुमार किशनगंज जिले के दिघलबैंक प्रखंड से आते हैं।

सावन के पिता किसान हैं। मां का नाम बेबी सिन्हा हैं। सावन ने अपनी मेहनत से यह साबित कर दिया है कि गरीब किसान का बेटा भी बड़ी कामयाबी हासिल कर सकता है। सावन के माता और पिता ने अपने बेटे की सफलता का श्रेय गुरुजनों को दिया है। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में नौवें नंबर पर टॉप करने वाले सामान्य भविष्य में आईएएस बनना चाहते हैं। सावन के इस उपलब्धि से परिवार के लोग खुशी से गदगद हैं। बता दें कि ग्रामीण परिवेश में ही रहकर सावन ने पढ़ाई की है।

बता दें कि मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच किया गया था। परीक्षा में टोटल 16.48 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही छात्र-छात्राओं में रिजल्ट को लेकर उत्सुकता का माहौल बना हुआ था। बिहार बोर्ड ने पूरी तत्परता दिखाते हुए रिकॉर्ड पहले वार्षिक परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए।

Trending