Connect with us

BIHAR

बिहार में मौसम विभाग ने कल बारिश की संभावना जताई है, जिसके बाद मकर संक्रांति बनी रहेगी कनकनी

Published

on

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण बिहार के साथ झारखंड और पश्चिम बंगाल में प्रतिचक्रवात का असर है। इसे कारण से आने वाले दो दिनों तक बिहार में बारिश और शीतलहर की संभावना है।

पटना: बिहार राज्य में अगले 48 घंटे के बाद पारा गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि 9 जनवरी को बिहार में बारिश के आसार हैं। सोमवार को भी ऐसा ही मौसम रह सकता है। 11 जनवरी को बिहार के कई जिलों में बारिश और ठनका गिरने के आसार हैं जिसकी वजह से फिर शीतलहर की संभावना है। बताया जा रहा है कि मकर संक्रांति के समय में काफी ठंड रहेगी।

सांकेतिक चित्र

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि दक्षिण बिहार में प्रतिचक्रवात बना हुआ है जिसका प्रभाव झारखंड और पश्चिम बंगाल में भी है जिसकी वजह से दो दिन तक बारिश हो सकती है। 11 जनवरी को बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश और ठनका गिरने का अनुमान है।

रविवार की रात तक प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी इलाके में आकाश में बादल छाने के साथ-साथ हल्की बारिश हो सकती है। सोमवार तक ऐसा ही मौसम बना रह सकता है। वहीं मौसम विभाग ने कहा कि मकर संक्रांति के बाद से जनवरी के अंत तक मौसम में ऐसे ही बदलाव होते रहेंगे और फरवरी के पहले सप्ताह से लोगों को इससे राहत मिलनी शुरू हो जाएगी।

Trending