Connect with us

BIHAR

बिहार में इस बार जोरों-शोरों से होगा बिहार दिवस का आयोजन, शिक्षा विभाग की तैयारी शुरू।

Published

on

हर साल 22 मार्च को बिहार दिवस का आयोजन होता है। मुख्य राजकीय समारोह को पूरे जोरों शोरों से इस बार आयोजित करने की तैयारी है। राजधानी पटना के गांधी मैदान और श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में मुख्य समारोह आयोजित होगा, जबकि जिला मुख्यालय और सूबे के सभी विद्यालयों में पहले की तरह बिहार दिवस समारोह आयोजित होंगे।

बता दें कि राज्य सरकार की ओर से शुरुआत के दिनों से ही बिहार दिवस आयोजन का जिम्मेदारी शिक्षा विभाग उठाती है। पूर्व में शिक्षा विभाग के जन शिक्षा निदेशालय यह आयोजन करता था लेकिन साल 2016 से बिहार शिक्षा परियोजना परिषद को इसका नोडल बनाया गया। तीन दिवसीय बिहार दिवस समारोह आयोजित करने को लेकर शिक्षा विभाग ने कवायद तेज कर दी है।

राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के आदेश पर अपर मुख्य सचिव संजय कुमार के नेतृत्व में हाल में एक बैठक संपन्न हुई जिसमें सभी निदेशालय के निदेशक और संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया। जानकारी के अनुसार, इस साल बिहार दिवस की थीम जल जीवन हरियाली रखी जा सकती है। साल 2020 में आयोजित बिहार दिवस में इसी थीम को इस्तेमाल में लाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 22, 23 और 24 मार्च को दो जगहों पर आयोजन को लेकर कार्यक्रम के स्वरूप पर विचार विमर्श शुरू हो गया है। बता दें कि आयोजन के पहले होली त्यौहार है, इसलिए 15 मार्च तक सब कुछ निर्धारित हो जाने की उम्मीद है।

Trending