Connect with us

BIHAR

बिहार में इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन का एक वर्ष पूरा, 25 और इलेक्ट्रिक बसों का शुरू होगा परिचालन

Published

on

बिहार राज्य में इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन का एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। वर्तमान में राजधानी पटना एवं पटना से राजगीर, बिहार शरीफ, मुजफ्फरपुर और दरभंगा के लिए इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन किया जा रहा हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि बिहार में इलेक्ट्रिक बसों का सफर काफी शानदार और सफल रहा है। मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में स्वच्छ पर्यावरण के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन हो रहा है।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि राज्य की जनता को सुलभ, सुगम, सुरक्षित एवं अत्याधुनिक सुविधायुक्त परिवहन सेवा उपलब्ध कराने के लिए पिछले वर्ष इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ किया गया था। मौजूदा समय में पटना एवं पटना से अन्य रूटों पर कुल 25 इलेक्ट्रिक बसे चलाई जा रही है। इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन की सफलता को देखते हुए राज्य के अन्य रूटों पर भी इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरुआत की जायेगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा चलाई जा रही इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन का एक वर्ष पूरा हो गया है।

दरसल 3 मार्च 2021 से लेकर अभी तक कुल 9.55 लाख 214 यात्रियों ने सफर किया है। इस मौके पर परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अत्याधुनिक और सुविधायुक्त परिवहन सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में परिवहन विभाग निरन्तर तत्पर है। इससे न की सिर्फ सफर आसान हुआ है, अपितु अब प्रदूषण मुक्त वातावरण में लोग बसों में बैठ कर यात्रा कर रहे हैं। परिवहन सचिव ने बताया कि इलेक्ट्रिक बस की सफलता को देखते हुए राज्य के अन्य रूटों में भी इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की जाएगी। और शीघ्र ही 25 और इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

Trending