Connect with us

BIHAR

बिहार में ‘अफवाह की बिस्किट’, बेटों को खाना है, इसे न खाने से हो सकती है अनहोनी

Published

on

बिहार राज्य में हमेशा ही कुछ न कुछ अजीबोग़रीब ऐसी बातों को वायरल किया जाता रहा है जिन्हें लोग अंधविश्वास के कारण सच ही मान लेते है। ऐसा ही एक अजीबोगरीब बात को पूरे बिहार में वायरल किया जा रहा था जो कि जंगल की आग की तरफ बिहार में फैल गई है। यह बात जितिया त्योहार (jitiya 2021) के समय से शुरू किया गया है। इस वायरल अफवाह के अनुसार अगर बेटे की माँ इस वर्ष लड़के को पार्ले-जी (Parle-G) बिस्किट नही खिलातीं है तो भविष्य में उनके बेटे के साथ कोई अप्रिय घटना हो सकती है। सीतामढ़ी के SP हर किशोर राय ने इस बात की पुष्टि की है।

साथ ही बिहार के कुछ जिले में कुछ जगहों पर पार्ले-जी बिस्किट को लेकर अफवाह को वायरल किया गया है। मिलें जानकारी के अनुसार बिस्किट के दुकानों के बाहर लोगों की काफी लंबी लाइन देखने को मिली। जबकि जिले में अफवाह कैसे फैलायी गयी इसका अभी पता नहीं लगाया जा सका है। वायरल होने के बाद बिस्किट की बिक्री बहुत अधिक बढ़ गई थी। पार्ले-जी (Parle-G) का एक पैक खरीदने के लिए सभी लोग बड़ी संख्या में किराने की दुकानों, पान की दुकानों और स्टॉक रखने वाली अन्य दुकानों के पास पहुँच गए। साथ ही अधिक्तर लोगों का कहना था कि उन्हें पता चला कि पार्ले जी (Parle-G) बिस्किट नहीं खाने पर कुछ अनहोनी भी हो सकती है। इधर दुकानदारों ने भी कहा कि जनता केवल Parle-G बिस्किट की ही माँग कर रही है।

अफवाहों के कारण पार्ले-जी (Parle-G) के शेयर तेजी से बंद हो गए। कई दुकानदार कथित तौर पर इसे अधिक मूल्यों पर बेचने का धंधा भी शुरू कर चुके थे। सीतामढ़ी जिले में (Parle-G) बिस्किट का 5 रूपए का पैकेट 50 रुपए में बेचा गया। मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों जैसे ढेह, नानपुर, बाजपट्टी, बरगनिया, मेजरगंज और जिले के कुछ अन्य ब्लॉकों में वायरल हुई।

जिसके पश्चात से इन जगहों पर स्थानीय प्रशासन जनता को समझाने की कोशिश में लगा है। साथ ही अपील की जा रही है कि कभी भी इस तरह के अफवाहों पर ध्यान न दें।

Trending