Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड ने जारी किया 10वीं का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड, इस तारीख से होगी परीक्षा

Published

on

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आज यानी की 8 जनवरी, 2022 को वर्ग 10वीं की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं। इस एडमिट कार्ड को स्कूल हेड डाउनलोड कर सकेंगे। छात्र अपना एडमिट कार्ड अपने विद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। BSEB 10th एडमिट कार्ड 2022 जनवरी एवं फरवरी में आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए है।

छात्रों को यह ध्यान देना चाहिए कि आधिकारिक नोटिस में यह साफ साफ लिखा है कि ये परीक्षाएं सभी छात्रों के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम 20 से 22 जनवरी और सैद्धांतिक परीक्षा 17 से 24 फरवरी, 2022 तक आयोजित की जाएगी। दरसल एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए स्कूल हेड को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे स्कूल आईडी एवं पासवर्ड की जरूरत होगी।

BSEB 10th Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड – 1: स्कूल हेड सबसे पहले बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। 2: होमपेज पर दिए हुए सेकेंडरी स्कूल लॉगइन बटन पर क्लिक करें। 3: यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें। 4: एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें।

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद स्कूल हेड एडमिट कार्ड पर हस्ताक्षर एवं मुहर लगा कर छात्रों को दें। छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वे Admit Cards को एग्जाम के समय अपने साथ ही रखें। क्योंकि परीक्षा के दिन के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है। बिना एडमिट कार्ड के छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Trending