Connect with us

BIHAR

बिहार के इन शहरों से पड़ोसी राज्यों के मुख्य शहरों के लिए शुरू होगी बस सेवा, देखे निर्धारित रूट

Published

on

बिहार परिवहन विभाग बिहारवासियों को एक बड़ा तोहफा देने जा रहा है। परिवहन विभाग के प्रस्ताव के अनुसार बिहार से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, भदोही, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, सारनाथ, नोएडा, देवरिया, रामनगर व बलिया के लिए विशेष बसों का परिचालन शुरू होगा। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। इसके साथ ही ओडिसा एवं पश्चिम बंगाल के कई शहरों के लिए बस चलाए जाने की योजना है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश एवं ओडिसा के विभिन्न शहरों के लिए बसों का रूट निर्धारित कर दिया गया है। हालांकि परिवहन विभाग के तरफ से पूर्व में परमिट के लिए आवेदन भी मांगा गया था। लेकिन इसका बहुत अच्छा प्रतिक्रिया नहीं आया था। अब राज्य वाहन प्राधिकार के तरफ से एक बार फिर से शेष रूटों के लिए आवेदन मांगे जाएंगे।

Pic- BSRTC Bus

प्राधिकार की ओर से पटना के अलावा आरा, बक्सर, सासाराम, भभुआ, बिहारशरीफ, जहानाबाद, गया, बोकारो, रांची, धनबाद, हजारीबाग, औरंगाबाद, नवादा, मुंगेर, सिवान, डेहरी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, देवघर, गुमला, टाटा के लिए परमिट निर्गत किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण जोर नहीं पकड़ता तो अगले माह से कई शहरों के लिए बसों का परिचालन शुरू हो जाता। 

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से बिहार से उड़ीसा के लिए संचालित बसों के लिए जिन रूटों का निर्धारण किया गया है वह इस प्रकार हैं- पटना से रायरंगपुर वाया हजारीबाग, रांची – बिहारशरीफ से बारीपदा वाया रांची – पटना से बालासोर वाया रांची – गया से सुंदरगढ़ वाया रांची-टाटा – पटना से भुवनेश्वर वाया रांची – पटना से राउरकेला वाया बीरमित्रपुर – सासाराम से राउरकेला वाया डाल्टेनगंज – राजगीर से राजगंगपुर वाया डोभी – दरभंगा से रायरंगपुर वाया नवादा-रांची-टाटा – भागलपुर से राउरकेला वाया दुमका-जामतारपुर – बिहार-उत्तरप्रदेश के लिए रूट

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से उत्तर प्रदेश के लिए जिन रूटों को सुनिश्चित किया गया है जो इस प्रकार हैं। पटना – वाराणसी वाया आरा, बक्सर गया – सारनाथ वाया वाराणसी पटना – बलिया वाया आरा-बक्सर दरभंगा – भदोही वाया वाराणसी मुजफ्फरपुर से आजमगढ़ वाया बलिया वाराणसी – गया वाया औरंगाबाद लखनऊ – गया वाया वाराणसी देवरिया – पटना वाराणसी – डेहरी रामनगर – भभुआ वाया जमालपुर, चकिया बलिया – बक्सर वाया फेफना ।

Trending