Connect with us

BIHAR

पूर्णिया जिले में स्थित हांसी जंगल विकसित कर पक्षियों के संरक्षण के लिए Zoo बनाने को विधानसभा में रखी गई मांग

Published

on

बिहार विधान सभा के पांचवे सत्र में सदर विधायक विजय खेमका ने शून्यकाल के दौरान सरकार से पूर्णिया के हजारों विद्युत आवेदक को कृषि हेतु कनेक्शन देने एवं नया आवेदन लेने की व्यवस्था करने की मांग की।

कल सदन में विजय खेमका ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से पूर्णिया जिला वन विभागीय अधिकारी के साथ मिलकर करोड़ों की बेशकीमती लकड़ी को खराब होने से बचाने तथा करोड़ों की बेशकीमती लकड़ी को बेचने को लेकर जल्द टेंडर करने या फिर टेंडर नहीं कर लकड़ी को सड़ा हुआ बताकर विभाग को राजस्व हानि पहुंचने जैसे अनियमितता बरतने वाले अधिकारीयों पर विभागीय कार्रवाई करने की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए सदन में स्पष्ट वक्तव्य की मांग की।

प्रतीकात्मक चित्र

आज सदन में विजय खेमका ने तारांकित प्रश्न के माध्यम से शिक्षा विभाग से पूर्णिया जिला मुख्यालय में बिहार के दूसरे राज्य पुस्तकालय की जीर्णोद्धार कराने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने एक अन्य तारांकित प्रश्न कर के सरकार के मंत्री पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग से पूर्णिया जिला के जलालगढ़ में स्थित लगभग 26 हेक्टेयर में फैले हांसी जंगल को पर्यावरण एवं पशु, पक्षी संरक्षण के लिए विकसित कर वहां ZOO का निर्माण कराने की मांग की।

साथ ही आज सदन में सदर विधायक विजय खेमका ने निवेदन के माध्यम से पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र को जल जमाव की समस्या बनी रहती अतः इससे छुटकारा दिलाने के लिए सभी नाला की उगाह, गाद की सफाई तथा मरम्मत कराने के लिए भी निवेदन किया। सदर विधायक विजय खेमका ने आज सदन में याचिका के माध्यम से पूर्णिया पूर्व प्रखंड में भोगा मोड से छतिया चौहान टोला तक 1.691 किमी सड़क की हालत जर्जर है जिसका निर्माण कराने का याचिका दिया।

Trending